भारत की फिर शर्मनाक हार, न्यूज़ीलैंड ने 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। पाकिस्तान से हारने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत की ये लगातार दूसरी शिकस्त है। न्यूजीलैंड की तरफ से डैरिल मिशेल ने सबसे अधिक 49 रनों की पारी खेली। भारत के लिए दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। भारत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 110 रन बना सका। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 19 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की बात करें तो ट्रेंट बोल्ट ने 3, ईश सोढ़ी ने 2 और एडम मिल्ने व टिम साउदी को एक-एक विकेट मिला। टीम इंडिया ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 150 का आंकड़ा छुआ था, मगर यहां 120 रन भी नहीं बन सके।

बता दें कि भारत पिछले 18 वर्षों से न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाया है। इससे पहले अंतिम बार 2003 वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी थी। इसके बाद 2007 और 2016 टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को ब्लैककैप्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब 2021 में भी वो सिलसिला जारी रहा है।

 

भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले इस मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की ये भविष्यवाणी, भड़के फैंस

न्यूजीलैंड के लिए खतरा है 31 अक्टूबर! आज का इतिहास जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

भारतीय क्रिकेट टीम का वो खिलाड़ी जिसने दुनिया भर को कर दिया था हैरान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -