विश्व का पहला 'कोरोना मुक्त' देश बना न्यूज़ीलैंड, ख़ुशी में नाची पीएम जेसिंडा

क्राइस्टचर्च: दुनियाभर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका जैसा ताकतवर देश भी बेकाबू होते जा रहे हालात को संभाल नहीं पा रहा है. दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना के संक्रमण को रोकने की तरकीब और इसकी वैक्सीन तलाशने में जुटे हुए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड से एक अच्छी खबर सामने आई है.

न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त राष्ट्र बन गया है. न्यूजीलैंड के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना के आखिरी पेशेंट को भी इलाज के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है. बीते 17 दिन से देश में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अब देश में मरीजों की संख्या शून्य हो गई है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, न्यूजीलैंड की पीएम ने सामाजिक और आर्थिक पाबंदियों को हटाने का ऐलान करते हुए कहा कि अब देश वापस सामान्य स्थिति में आ जाएगा. हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अभी हमारा कार्य खत्म नहीं हो गया है. हमने कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोक लिया है, किन्तु इस दिशा में हमारी कोशिशें जारी रहेंगी.

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने यह भी कहा कि देश में कोरोना के केस शून्य होने की खबर से वह इतनी प्रसन्न हो गईं कि उन्होंने डांस भी किया. आपको बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दुनियाभर में 71 लाख के लगभग पहुंच चुकी हैं. दुनियाभर में इस बीमारी की वजह से 4.04 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड में कोरोना से संक्रमण के 1154 मामले सामने आए हैं, जिसमे से 22 लोगों की मौत हुई है और बाकी सभी लोग रिकवर हो चुके हैं.

बिना लक्षणों वाले कोरोना मरीजों से संक्रमण फैलने का खतरा बेहद कम, WHO का दावा

कोरोना संकट के बीच रद्द हुआ एशियाई शांति पुरस्कार

WHO का बड़ा बयान, कहा- दुनियाभर में कोरोना की स्थिति बिगड़ रही है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -