हॉकी : न्यूज़ीलैंड के खिालफ भारत की हार, अब मलेशिया के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला
हॉकी : न्यूज़ीलैंड के खिालफ भारत की हार, अब मलेशिया के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला
Share:

सुल्तान अजलान शाह कप में अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद सरदार सिंह की अगुआई वाली भारतीय हॉकी टीम को राउंड राबिन मैच में गत चैंपियन न्यूजीलैंड के सामने 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा.

न्यूजीलैंड की तरफ से केन रसेल ने 28वे मिनट में पहला और निक विल्सन ने 41वे मिनट में दूसरा गोल दागा. जबकि भारत की तरफ से एकमात्र गोल मनदीप सिंह द्वारा 36वें मिनट में दागा गया. विल्सन ने विजयी गोल भारतीय डिफेंडरों की गलती का फायदा उठाकर किया जो अपने ही सर्कल में गेंद को बाहर नहीं कर सके. भारतीय गोलकीपर ने गोललाइन से रिवर्स शॉट मिडफील्ड की तरफ भेजा. डिफेंडर हरमनप्रीत गेंद को नोकने में नाकामयाब रह और विल्सन ने आसान गोल दाग दिया.

बता दे की अगर भारत इस मुकाबले में जीत दर्ज़ करता तो वह इस टूर्नामेंट केर फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लेता. जबकि ड्रा से भी वह न्यूजीलैंड से आगे रहता लेकिन अब न्यूजीलैंड टीम दूसरे स्थान पर है. लेकिन फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें अभी जीवांत है. अगर भारत आखिरी राउंड राबिन मैच में मलेशिया को हरा देता है तो फाइनल में वह ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -