महिला टी-20 : दूसरा मैच भी हारा भारत, गवाई सीरीज
महिला टी-20 : दूसरा मैच भी हारा भारत, गवाई सीरीज
Share:

राचेल प्रीस्ट (60) की उम्दा अर्धशतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। कीवी महिलाओं ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने वेल्लास्वामी वनीता (41 रन, 39 गेंद, 4 चौके), हरमनप्रीत कौर (30 रन, 28 गेंद, 6 चौके) और वेदा कृष्णमूर्ति (29 रन, 25 गेंद, चार चौके) की उम्दा पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम ने 17.5 ओवरों में चार विकेट पर 139 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

विकेटकीपर बल्लेबाज प्रीस्ट ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम की जीत की नायिका बनीं। प्रीस्ट को वुमैन ऑफ द मैच चुना गया। प्रीस्ट ने 34 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के लगाए जबकि एमी सैदरवेट 24 तथा केटी पेरकिंस 23 रनों पर नाबाद लौटीं। सैदरवेट ने 22 गेंदों पर दो चौके लगाए जबकि पेरकिंस ने 23 गेदों का सामना कर दो बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया।

भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए। पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड को एक-एक सफलता मिली। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 जुलाई को इसी मैदान पर होगा। इससे पहले खेली गई एकदिवसीय सीरीज में भारत ने कीवी महिलाओं को 3-2 से हराया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -