पीटर फुल्टन ने दिया इस्तीफा, यहाँ मिली मुख्य कोच की जिम्मेदारी
पीटर फुल्टन ने दिया इस्तीफा, यहाँ मिली मुख्य कोच की जिम्मेदारी
Share:

न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फुल्टन के इस्तीफा देने की वजह यह है कि उनको एक घरेलू टीम में मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी मिल गई है। अगले महीने से पीटर फुल्टन कैंटरबरी की पुरुष टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़ने वाले हैं। काउंटी क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। बता दे की पीटर फुल्टन न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। न्यूजीलैंड के लिए 23 टेस्ट और 49 वनडे इंटरनेशनल मैचों में खेलने वाले पीटर फुल्टन वर्ल्ड कप 2019 के बाद अगस्त में टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच शामिल हुए थे। 

उन्होंने अगस्त 2019 के बाद श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के साथ-साथ इंग्लैंड और भारत की मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को कोचिंग की सेवाएं दी थीं। फुल्टन ने आगे कहा, कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथ अपने समय का आनंद लिया है, लेकिन कैंटरबरी की पेशकश को नज़रअंदाज़ करना सरल नहीं था। वही न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट के मुताबिक दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज़ फुल्टन ने कहा है, "राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना गौरव और सम्मान की बात है और मैं खिलाड़ियों और स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे सहज महसूस कराया है।

41 वर्षीय पीटर फुल्टन ने आगे बताते हुए कहा है, की "अपने युवा परिवार के साथ घर पर अधिक समय बिताने का अवसर और मेरे गृह प्रांत के कोच भी नौकरी के लिए आवेदन करने के कारकों को मोटीवेट कर रहे थे।" NZC के महाप्रबंधक, उच्च प्रदर्शन, ब्रायन स्ट्रॉन्च ने फुल्टन को नियुक्ति पर बधाई दी और उनकी सफलता की कामना की। ब्रायन ने कहा है कि हम उनको अंडर 19 के कोचिंग के दिनों से जानते हैं और वे शुरू से अच्छा करते आ रहे हैं। हमारा समर्थन और शुभकामनाये उनके साथ हमेशा रहेगी।

भारत के मूलयवान टेस्ट खिलाड़ी में से एक है रविंद्र जडेजाकरोड़ों कमाने वाला ये खिलाड़ी, आखिर क्यों बना कोरियर बॉय

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर एवर्टन वीक्स का निधन, भारत के खिलाफ बनाया था 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

जानिए आखिर क्यों VIVO से हर साल BCCI को मिलते है 440 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -