न्यूजीलैंड में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, भारत के यात्रियों पर लगाया गया प्रतिबंध

Apr 08 2021 04:42 PM
न्यूजीलैंड में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, भारत के यात्रियों पर लगाया गया प्रतिबंध

गुरुवार को न्यूजीलैंड ने भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया। हां आपने इसे सही सुना, यह कार्रवाई अस्थायी रूप से की जाती है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि न्यू यॉर्क ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के बाद भारत से सभी यात्रियों के लिए प्रवेश निलंबित कर दिया है। प्रतिबंध यह बताया गया कि गुरुवार को घोषित अलगाव में 23 नए COVID-19 मामलों में से 17 भारत से आए थे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रतिबंध रविवार से शुरू होगा और 28 अप्रैल तक लागू रहेगा, न्यूजीलैंड हेराल्ड ने बताया। द्वीप राष्ट्र ने अब तक 2,531 मामले दर्ज किए हैं। भारत से आने वाले लोगों ने जोखिम के आकलन को गति दी थी, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कहा कि सरकार अन्य COVID-19 हॉट स्पॉट देशों द्वारा लगाए गए जोखिमों को देख रही होगी। 

"यह एक स्थायी व्यवस्था नहीं है, बल्कि एक अस्थायी उपाय है," उसने कहा। हालांकि यहां यह साझा करने की जरूरत है कि अस्थायी पकड़ से उन जोखिमों को कम करने में मदद मिलेगी जो यात्रियों ने खुद का सामना किया था। भारत को COVID-19 मामलों में अचानक वृद्धि हुई है। देश में अब तक 1.28 करोड़ मामले सामने आए हैं। देश का सक्रिय COVID-19 कैसोलेड 8,43,000 से अधिक पहुंच गया और दैनिक सकारात्मकता दर लगातार बढ़ रही है।

बजरंगी भाईजान की मुन्नी को सता रही है स्कूल की याद, शेयर की पोस्ट

सनी लियोन ने ख़रीदा नया घर, स्टैम्प ड्यूटी के चार्ज जान हो जाएंगे हैरान

रोहिंग्याओं को वापस भेजा जा सकेगा म्यांमार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश