न्यूजीलैंड ने नई कोविड दवा को मंजूरी दी
न्यूजीलैंड ने नई कोविड दवा को मंजूरी दी
Share:

 

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के दवा नियामक ने मंगलवार को एक नई कोविड -19 दवा रोनाप्रेव को मंजूरी दे दी, जो बीमारी को रोक सकती है और उसका इलाज कर सकती है। हालांकि, यह टीकाकरण का विकल्प नहीं है, और ओमिक्रॉन संस्करण के खिलाफ इसकी प्रभावशीलता का अभी तक प्रदर्शन नहीं किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की दवा नियामक शाखा मेडसेफ के समूह प्रबंधक क्रिस जेम्स के अनुसार, रोनाप्रेव एक मोनोक्लोनल एंटीबॉडी दवा है जो बीमारी के खिलाफ शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा की नकल करती है।

नैदानिक ​​​​सलाह के अनुसार, यह एक महत्वपूर्ण प्रगति है क्योंकि यह अधिक मामलों को अस्पताल से बाहर रखकर और लक्षणों की अवधि और संक्रामक अवधि को छोटा करके कोविड -19 की गंभीरता को कम करता है, जिससे रोगियों के दूसरों को वायरस पारित करने का जोखिम कम हो जाता है।

उन्होंने कहा कि रोनाप्रेव को उन लोगों में कोविड-19 के इलाज के लिए मंजूरी दी गई है जो वायरस से गंभीर रूप से प्रभावित हैं और गंभीर बीमारी के विकास के उच्च जोखिम में हैं। उन्होंने कहा कि इस दवा को उन लोगों में भी कोविड -19 को रोकने के लिए अनुमोदित किया गया है जो वायरस के संपर्क में हैं और उनकी चिकित्सा स्थिति है जो टीकाकरण से उनकी रक्षा करने की संभावना नहीं है।

समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले व्यक्ति, जैसे कि कैंसर रोगी, प्रत्यारोपण प्राप्तकर्ता, और इम्यूनोडिफ़िशिएंसी विकार वाले लोग इस श्रेणी में आते हैं। जेम्स के अनुसार, ये लोग अक्सर संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और टीकाकरण के लिए खराब प्रतिक्रिया देते हैं, जिन्होंने कहा कि रोनाप्रेव बच्चों में उपयोग के लिए स्वीकृत नहीं है।

महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे

प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया

विश्व को 2022 में 'कोविड महामारी को समाप्त' करने के लिए एक साथ आना चाहिए: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -