न्यूजीलैंड ने दवा परीक्षण की आवश्यकता वाले कानून को अपनाया
न्यूजीलैंड ने दवा परीक्षण की आवश्यकता वाले कानून को अपनाया
Share:

वेलिंगटन: दिन में पहले एक बिल पारित होने के बाद, न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री एंड्रयू लिटिल ने कहा कि इस गर्मी और उसके बाद त्योहारों, पॉप-अप क्लीनिक, विश्वविद्यालय अभिविन्यास और अन्य स्थानों पर ड्रग-चेकिंग सेवाएं कानूनी रूप से संचालित होती रहेंगी। सूत्रों के अनुसार, अगले महीने समाप्त होने वाले अंतरिम कानून के तहत पिछली गर्मियों से सेवाओं की अनुमति दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान में कहा कि ड्रग एंड सब्सटेंस चेकिंग लेजिस्लेशन बिल (नंबर 2), जिसने अपनी तीसरी रीडिंग पारित की और 7 दिसंबर को प्रभावी होगा, इसका मतलब है कि सेवाएं अब जारी रह सकती हैं और आवश्यकतानुसार विस्तारित की जा सकती हैं।

"यह कानून लोगों को सुरक्षित रखने के बारे में है," उन्होंने कहा, यह देखते हुए कि वर्तमान दवा-जांच एजेंसियों ने समुदाय में संभावित घातक रसायनों को पाया और कब्जा कर लिया है। मंत्री ने कहा कि जब लोगों को बताया जाता है कि नशीले पदार्थ हैं  तो वे उनका सेवन करने से इनकार कर देते हैं, शायद जान बचाते हैं।

वेलिंगटन के विक्टोरिया विश्वविद्यालय द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से किए गए शोध के अनुसार, ड्रग-चेकिंग सेवाओं का उपयोग करने वाले 68 प्रतिशत ने संकेत दिया कि उन्होंने परिणाम देखने के बाद अपने व्यवहार को संशोधित किया। सरकार की ओर से तीन अतिरिक्त ड्रग चेकिंग संगठनों को भी अधिकृत किया गया है।

भैंस चुराकर ले जा रहे थे सद्दाम और जुम्मन, उसवीर ने रोका तो मार दी गोली

शारीरिक संबंध बनाने से किया इंकार, तो 'झरना' का गला रेतकर फरार हुआ चांद आलम

जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला युवती का शव, लोगों के बीच मच गया हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -