न्यूयॉर्क ने बिज़नेस बढ़ाने के लिए मास्क पहनने को ख़त्म करने पर ज़ोर दिया
न्यूयॉर्क ने बिज़नेस बढ़ाने के लिए मास्क पहनने को ख़त्म करने पर ज़ोर दिया
Share:

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क राज्य इनडोर व्यवसायों के लिए मास्क पहनने या टीकाकरण की आवश्यकता को हटाने पर विचार कर रहा है। जैसा कि दैनिक नए कोविड-19 मामलों में हाल ही में गिरावट आई है, न्यूयॉर्क ने न्यू जर्सी, कनेक्टिकट, डेलावेयर, ओरेगन और कैलिफोर्निया का अनुसरण किया है, जिसमें इनडोर सेटिंग्स में मास्क या टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता में ढील दी गई है।

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने बुधवार को कहा कि राज्यव्यापी इनडोर बिजनेस मास्क-या-वैक्सीन की आवश्यकता गुरुवार को वापस ले ली जाएगी, और यह प्रवर्तन व्यवसायों, स्थानीय सरकारों और काउंटियों पर छोड़ दिया जाएगा।

ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण राज्य में मामलों में वृद्धि हुई, मास्क-या-वैक्सीन प्रक्रिया 10 दिसंबर को शुरू की गई थी और गुरुवार तक बढ़ा दी गई थी।

इस अस्थायी उपाय की अब राज्य भर में आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मामलों की संख्या घट गई है और अस्पताल में भर्ती होने में काफी कमी आई है।

कुछ उच्च-घनत्व स्थितियों में, जैसे कि अस्पताल, नर्सिंग होम, आश्रय, परिवहन और अन्य जुड़े संस्थान, मास्क प्रतिबंध लागू रहेंगे।

होचुल के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य डेटा के आधार पर मार्च की शुरुआत में स्कूल मास्क की आवश्यकता का पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा। न्यूयॉर्क राज्य में व्यापारिक समुदाय के प्रतिनिधि इस खबर को सुनकर प्रसन्न हुए।
 
 
 
 
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -