न्यूयॉर्क ऑटो शो में दिखा SUV कारों का जलवा

न्यूयॉर्क के जैकब जेविट्स कन्वेंशन सेंटर में जारी 'न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो' में कई बेहतरीन कारों की पेशकश की गई. ये इवेंट आम लोगो के लिए 30 मार्च से शुरू किया जायेगा. अमेरिका के सबसे बड़े ऑटो शो के रूप में मशहूर इस इवेंट में पेश की गई गाड़ियां जल्द ही बाजार में दस्तक दे देती है. हालांकि इस ऑटो शो के प्रेस प्रिव्यू में सबकी नजर SUV कारों पर बनी रही. न्यूयॉर्क ऑटो शो के दौरान टोयोटा ने अपनी नई आरएवी एसयूवी पेश की. इस कार को फ्लैक्सिबल टीएनजीए आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

कंपनी के मुताबिक इसके नए मॉडल में करीब 57 प्रतिशत बदलाव किये है. इस नई एसयूवी में पैनोरोमिक सनरूफ, पावर्ड, हीटेड व वेंटिलेटेड सीटें, 800 वॉट वाले 11 स्पीकर्स, जेबीएल ऑडियो, मिरर के साथ रियर कैमरा डिस्प्ले जैसी साड़ी फैसलिटी दी गई है. वहीं जगुआर लैंड रोवर ने अपनी सबसे तेज और दमदार जगुआर 'एफ-पेस एसवीआर' पेश की है. इसकी खासियत है कि ये सिर्फ 4.3 सेकंड में ही 100 की स्पीड पर पहुंच जाती है.

इसके आलावा जनरल मोटर्स ने अपनी नई स्मॉल क्रॉसओवर एसयूवी पेश की. इस नई एसयूवी 2018 के अंत तक लांच किया जाएगा. वहीं निसान में भी अपनी रीडिजाइन्ड अल्टिमा को भी दुनिया के सामने पेश किया. इसे एसयूवी में 2.5 लीटर, 4 सिलेंडर इंजन पेश किया गया है.

 

सड़कों से गायब वेस्पा स्कूटर की इस देश कीमत जानकर हैरान हो जायेंगे आप

ऑटो इंडस्ट्रीज को लेकर कई खुलासें करती है ये रिपोर्ट

जगुआर की अब तक की सबसे तेज़, एफ-पेस जगुआर F-पेस SVR

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -