न्यूयॉर्क के गवर्नर का बड़ा बयान, कहा- सोशल डिस्‍टेंसिंग' से धीमा पड़ रहा है कोरोना वायरस

न्यूयॉर्क के गवर्नर का बड़ा बयान, कहा- सोशल डिस्‍टेंसिंग' से धीमा पड़ रहा है कोरोना वायरस

न्यूयॉर्क: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 19000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

मिली जानकारी के अनुसार गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि सोशल डिस्‍टेंसिंग न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के प्रसार को धीमा कर रही है. घातक महामारी को रोकने के प्रयासों पर अपने दैनिक अपडेट में, कुओमो ने बीते बुधवार यानी 25 मार्च 2020 को कहा कि तीर सही दिशा में लग रहे हैं. बता दें कि राज्य के लगभग 20 मिलियन लोगों को घरों तक सीमित कर दिया गया है क्योंकि कुओमो ने रविवार को सभी गैर-जरूरी व्यवसायों को बंद करने का आदेश दिया था.

वहीं इस बात को लेकर उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में वेस्टचेस्टर काउंटी में संक्रमण की पुष्टि की संख्या दो सप्ताह के मुकाबला नियंत्रण में रही. कुओमो ने बुधवार को बताया कि न्यूयॉर्क में 5,146 मामलों के साथ कुल 30,811 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस संख्या में लगभग 18,000 लोग न्यूयॉर्क शहर में हैं, जिसमें लगभग 3,000 नए मामले दर्ज किए हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, शहर में 192 लोग मारे गए हैं.

दुनिया के इन ताकतवर लोगों को कोरोना वायरस ने बनाया शिकार

कोरोना के खौफ से इजरायल में भी बंद हुए भगवान के दरवाजे

नोबेल विजेता ने 'कोरोना' के खात्मे पर कही बड़ी बात, पहले ही कर दी रही महामारी की भविष्यवाणी