कोरोना के चलते फीका रहा न्यू ईयर का जश्न, सुनसान रहे Pub और रेस्टोरेंट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण येलो अलर्ट के तहत कई तरह की बंदिशें लगा दी गई हैं. पब्स से लेकर होटल तक पर बंदिशें हैं. सिर्फ 50 फीसद कैपेसिटी की ही इजाजत है. ऐसे में दिल्ली में न्यू ईयर में जश्न का माहौल फीका रहा है. दिल्ली के पब्स और रेस्टोरेंट में भी corona प्रोटोकॉल का पालन करते हुए न्यू ईयर मनाया गया था. पहले जहां पर इन जगहों पर पैर रखने की भी जगह नहीं रहती थी, बुकिंग 2 महीने पहले से ही होने लगती थी, वहीं इस बार बहुत कम लोग इन जगहों पर पहुंचे.  

पब्स और रेस्टोरेंट मालिकों ने बताया कि पहले उनके यहां न्यू ईयर पर 2 से 3 महीने पहले बुकिंग फुल हो जाती थी, मगर इस बार ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि हर बार यहां पर लाइव कंसर्ट, स्पेशल डीजे पार्टी, और स्पेशल बुलाया जाता था. इन सभी चीजों की तैयारी करने के के लिए हम एक महंगी और अच्छी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को भी हायर करते थे. मगर इस बार ना ही कोई स्पेशल इवेंट हुआ और ना ही किसी तरह का आयोजन हुआ.

बता दें कि DDMA के आदेश के अनुसार, जितने भी लोग यहां पर जश्न में पहुंचे, उनका थर्मल स्कैनिंग किया गया, उनका बॉडी टेंपरेचर नोट करके सभी का सैनिटाइजेशन किया गया और उसके बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी गई.

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -