बारिश के साथ होगी नए साल की शुरुआत, राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
बारिश के साथ होगी नए साल की शुरुआत, राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Share:

जयपुर: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार ठंड का असर बना हुआ है. राजस्थान में नए साल की शुरूआत शीतलहर और वर्षा के साथ होगी. मौसम विभाग द्वारा दी गई के अनुसार, नए साल पर लोगों को ठंड और बारिश की दोहरी मार झेलनी पड़ सकती है. वहीं साल के पहले हफ्ते में बारिश होने की पूरी संभावना जाहिर की गई है.

वहीं राज्य में गुरुवार को भी कड़ाके की ठंड का आलम फिर से देखा गया ऐसे में ज्यादातर स्थानों पर न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही 1.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ फतेहपुर सबसे ठंडा रहा. कंपकंपाती सर्द हवाओं को लेकर जयपुर के मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 4 जनवरी से पश्चिमी चक्रवाती विक्षोभ की वजह से हल्की बौछारें पड़ने की संभावना हैं. वहीं आने वाले एक-दो दिनों में कड़ाके की ठंड राज्य में और विकराल रूप धारण कर सकती है. वहीं राजधानी जयपुर में गुरुवार की सुबह तुलनात्मक रूप से बहुत ठंडी रही.

यहां न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब 2 डिग्री कम है. जयपुर मौसम दफ्तर के एक अधिकारी ने बताया कि जयपुर में तापमान में करीब 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है, क्योंकि शहर में बुधवार को न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -