नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीजें, पूरे साल होगी धन की बारिश
नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये चीजें, पूरे साल होगी धन की बारिश
Share:

नए साल को आने में कुछ समय बचा है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं आने वाला साल खुशियों और धन समृद्धि से भरा हो तो माता लक्ष्मी का पूजन कर सकते हैं। माता लक्ष्मी को धन वैभव और सुख-समृद्धि की देवी माना गया है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि जिस पर देवी मां की कृपा रहती है उसके जीवन में कोई कमी नहीं रहती है। अब हम आपको बताते हैं कुछ उपाय जो आप नए साल के पहले दिन कर सकते हैं।

जी दरअसल धार्मिक तौर पर नारियल को बेहद शुभ माना जाता है और ये देवी मां को अधिक प्रिय भी है ऐसे में नए साल में माता लक्ष्मी को नारियल अर्पित करें। वहीं आप इसके अलावा नारियल से बनी मिठाईयों का भोग भी देवी मां को लगा सकते हैं। कहा जाता है ऐसा करने से माता प्रसन्न हो सकती है। जी दरअसल धन की देवी को गन्ना भी प्रिय है इसलिए नए साल में देवी मां को पत्तों के साथ गन्ना अर्पित करें।

नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को कमलगट्टा अर्पित करना चाहिए इसके बाद कमलगट्टों को एक लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दे ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहती है। इसके अलावा माता को स्वर्ण धातु अधिक प्रिय है ऐसे में नए साल में आप अपनी योग्यता के अनुसार देवी मां को सोने का कोई गहना अर्पित कर सकते हैं ऐसा करने से पूरे साल माता का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस तरह के उपायों को अगर आप करते हैं तो पूरे साल आपको सुख और समृद्धि ही मिलेगी।

नये साल में ट्रेंड में रहेंगे ये हेयर कट्स, चाहिए न्यू लुक तो करें ट्राय

नए साल के पहले दिन खरीदें ये चीजें, होगी तरक्की ही तरक्की

पति संग अपनी फेवरेट जगह पर वेकेशन एन्जॉय कर रहीं कैटरीना कैफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -