इन घरेलु तरीकों से उतारे नए साल की पार्टी का हैंग ओवर
इन घरेलु तरीकों से उतारे नए साल की पार्टी का हैंग ओवर
Share:

नए साल की पार्टी का जश्न शुरू हो चुका है और सभी इसकी जोरदार तैयारी करने में लगे हुए हैं. ऐसे में जब  इवनिंग पार्टी होती है तो शराब पीना तो बनता है. इसी से आपकी पार्टी पूरी होती है. लेकिन शराब का ज्यादा सेवन करने से आपको नशा ज्यादा होने लगता है जो सुबह तक नहीं उतरता. लेकिन इसी पार्टी के बाद होने वाले हैंगओवर को आप इन टिप्स से अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

* सिट्रिक फल: सिट्रिक फल हैंगओवर को कम करने में काफी प्रभावशाली साबित होते हैं. इसमें पाए जाने वाले विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और पोषक तत्व पेट में होने वाले विषैले तत्वों फाइट करते हैं.

* नारियल पानी: नारियल पानी में शुगर और कार्बोहाइड्रेट काफी कम होते हैं. फैट फ्री होने के साथ ही इसमें मिनरल्स और इलेक्ट्रोलेट्स भरपूर मात्रा में पाए जाते है. इसका सेवन करने से शरीर में पानी की कमी दूर होती है.

* डेयरी प्रोडक्ट: शराब पीने से शरीर में एसिड की मात्रा बढ़ जानी है. जिसके कारण थकावट बना रहती है. ऐसे में लोगों को ज्यादातर दूध पीने या दही खाने पर ज्यादा जोर देना चाहिए. इससे एसिड की बढ़ती मात्रा पर नियंत्रण पाया जा सकता है.

* केला: शराब का सेवन करने के बाद बॉडी में पोटैशियम की कमी हो जाती है. जिसको केला पूरा करता है. केले में भरपूर मात्रा में पोटेशियम एवं कार्बोहाइड्रेट्स पाए जाते हैं, जो आपके बॉडी में इसकी कमी को पूरा करते हैं.

* अदरक: अगर आप जल्द से जल्द अपने इस हैंगओवर से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो अदरक का सेवन कर लें. सबसे पहले अदरक का एक छोटा सा टुकड़ा लेकर खा लें और इस समस्या से निजात पाएं.

* ब्लैक कॉफी: ब्लैक कॉफी हैंगओवर को कम करने के साथ-साथ शरीर में कैलोरी भी नहीं बढ़ने देता है. इसलिए सुबह की एक कप गर्मागर्म ब्लैक कॉफी आपको हैंगओवर से बाहर आने में काफी मदद कर सकती है.

अंकुरित लहसुन से दूर होगी ये खतरनाक बीमारी

नहीं जा रहे चेहरे से चोट के निशान, तो ये हैं कारगार उपाय

पैरों को सुंदर बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -