नए साल पर राज्यों की एडवाइजरी, कर्नाटक में मास्क जरूरी तो गोवा में भी लगी पाबंदी
नए साल पर राज्यों की एडवाइजरी, कर्नाटक में मास्क जरूरी तो गोवा में भी लगी पाबंदी
Share:

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप ने सभी को खतरे में डाल दिया है। आपको बता दें कि चीन में हर तरफ बीते कुछ दिनों से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार ओमिक्रोन का सब वेरिएंट बीएफ।7 भारत में भी मिला है। जी हाँ और अब विदेश से आ रहे लोग भी कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इन सभी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार अलर्ट पर है। इसके अलावा न्यू ईयर के मद्देनजर राज्य सरकारें भी लोगों को सतर्क और सावधान रहने के दिशा-निर्देश दे रही है।

कर्नाटक ने जारी की एडवाइजरी- न्यू ईयर को लेकर कर्नाटक सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। कर्नाटक में रेस्तरां, पब, थिएटर हॉल, स्कूल और कॉलेज जैसी बंद जगहों के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इसी के साथ राज्य में नववर्ष का जश्न रात 1 बजे तक चल सकता है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने कहा, "घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन हमें अभी से सावधानी बरतनी होगी।"

कोरोना से आपको बचाएगा आंवला, लड्डू से लेकर सॉस तक बनाकर खाएं

दिल्ली में नए साल का जश्न- दिल्ली में भी कोरोना की स्थिति को लेकर अरविंद केजरीवाल की सरकार काफी एक्शन में है। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कोविड के डर को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इसी के साथ इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड की स्थिति पर एक आपात बैठक की थी। जी हाँ और उन्होंने बताया था कि दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन का सब वेरिएंट BF।7 नहीं मिला है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मामलों में किसी भी संभावित उछाल से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गोवा में क्या है हाल- राज्य सरकार ने नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए किसी भी तरह की कोविड संबंधी पाबंदियों को लागू नहीं करने का फैसला किया है। यहाँ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह घोषणा की। जी हाँ और उन्होंने बताया कि 1 जनवरी, 2023 तक कोई अंकुश नहीं होगा, हालांकि, राज्य सरकार उसके बाद की स्थिति को रिव्यू करने के बाद तय करेगी कि प्रतिबंधों की कोई आवश्यकता है या नहीं।

हिमाचल की एडवाइजरी- यहाँ कोविड प्रतिबंध लगाए हैं। लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने को कहा गया है। होटल और रेस्तरां मालिकों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि विजिटर्स इन मानदंडों का पालन जरूर करें।

जनवरी 2023 में कितने दिन और कब-कब बंद रहेंगे बैंक, देखिये पूरी लिस्ट

2023 में मचेगी तबाही, जानिए क्या कहती हैं नास्त्रेदमस, बाबा वेंगा और अच्युतानंद की भविष्यवाणियां

'दुनिया भर में कोरोना मचाएगा कोहराम, मरेंगे लाखों लोग', वैज्ञानिकों का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -