2023 के पहले दिन करें ये काम, पूरे साल होगी बरकत और तरक्की
2023 के पहले दिन करें ये काम, पूरे साल होगी बरकत और तरक्की
Share:

जल्द ही नया साल आने वाला है। जी हाँ, ऐसे में सभी यह चाहते हैं कि आने वाला नया साल उसके लिए खुशियों की सौगात लाए। इसी के साथ सालभर उसके तथा उसके परिवार के उपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और जीवन में खूब तरक्की मिले। वहीं ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बाताए गए हैं जिनके पालन से आना वाला साल आपके लिए सुखद हो सकता है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि इन ज्योतिष उपायों को करने से आपका पूरा साल धन-ऐश्वर्य से भरा रहेगा। अब हम आपको बताते हैं कुछ ज्योतिष उपाय।


बजरंगबली की उपासना- कष्टों को हरने वाले भगवान हनुमान की साल के पहले दिन पूजा करना बहुत शुभ और लाभकारी माना जाता। कहा जाता है इस दिन बजरंगबली का पूजन करें और उन्हें चोला चढ़ाएं। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों पर विशेष कृपा बरसाते हैं।

उद्धव गुट को बड़ा झटका, शिंदे गुट में शामिल हुआ ये नेता

दान-दक्षिणा भी है फलदायक- साल के पहले दिन दान-दक्षिणा का बहुत अधिक महत्व होता है। जी हाँ और इस दिन किसी जरूरतमंद या गरीब व्यक्ति को कंबल या गरम कपड़े दान करना शुभ माना जाता है। इसी के साथ-साथ चावल, दूध आदि का दान भी फलदायक परिणाम देता है। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और घर का वातावरण भी सुखद रहता है।

सूर्य पूजा है सुख-समृद्धि का कारक- ज्योतिष अनुसार सूर्य को जल अर्पित करने से व्यक्ति के सभी रोग दूर होते हैं साथ ही दरिद्रता भी दूर होती है। आपको बता दें कि सूर्य देव को प्रतिदिन सुबह जल अर्पित करना चाहिए लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो कोशिश करें कि साल के पहले दिन सूर्य को जल जरूर अर्पित करें।

श्री यंत्र करे घर में स्थापित- ज्योतिष के अनुसार अगर आप धन, यश और वैभव चाहते हैं तो घर में श्री यंत्र स्थापित करें और रोजाना उसकी पूजा करें। ध्यान रहे पूजा के लिए रोजना सुबह स्नान करने के बाद स्वच्छ वस्त्र पहने, इसके बाद गंगाजल से यंत्र को स्नान करवाएं। इसी के साथ-साथ ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: का जाप भी करें।

पति करता था 'गलत हरकत', पत्नी ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

अवैध कारोबारियों और नशा तस्करों पर चला CM धामी का बुलडोजर

केरल: सबरीमाला से दर्शन कर लौट रहे भक्तों के साथ हादसा, खाई में गिरी कार, 8 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -