मुँह में स्ट्रॉस रख बनाया नया रिकॉर्ड
मुँह में स्ट्रॉस रख बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो हमेशा कुछ अलग करने की चाह रखते हैं. बहुत से हो जाते हैं कामयाब और बहुतो  के हाथ लगती है नाकामयाबी. ऐसे ही हैं ओडिशा के मनोज कुमार महाराणा, इन्होने जबसे गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है तब से वह खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं. मनोज ने अपने मुंह में एक साथ 459 स्‍ट्रॉ रखकर ये अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. खास बात यह है कि पिछले आठ सालों से कोई भी व्यक्ति सबसे ज्‍यादा स्‍ट्रॉ मुंह में रखने का रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाया था, लेकिन हाल ही में मनोज ने यह कारनाम कर दिखाया.

गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के मुताबिक 23 साल के मनोज बचपन से ही कुछ अलग करने की चाह रखते थे और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते थे. वह सिमोन एलमोरे से काफी प्रभावित थे, जिनके नाम यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड था. सिमोन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मनोज को यह सुनिश्चित करने की जरूरत थी कि सभी स्ट्रॉस बिना गिरे कम से कम 10 सेकंड तक उनके मुंह के अंदर ही रहें. इससे पहले यह रिकॉर्ड मार्क जर्मनी के एन सिमोन के नाम पर था, जो मुंह में 400 स्ट्रॉस रखकर सफल हुए थे.

नियमों के मुताबिक मनोज को स्‍ट्रॉ संभालने के लिए उन 10 सेंकेंड में अपने हाथों का इस्‍तेमाल करने की बिलकुल भी इजाजत नहीं थी. स्‍ट्रॉ को रबरबैंड से बांधा जा सकता था ताकि वे बिखरे नहीं और ये भी शर्त थी कि हर एक स्‍ट्रॉ की गोलाई भी 0.64 सेंटीमीटर होनी चाहिए. मनोज अपनी कोश‍िश में सफल रहे और एक साथ मुंह में 459 स्‍ट्रॉ रखकर उन्‍होंने गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना डाला.

अलग-अलग सेनाओं के अलग-अलग तरीके

सतर्क रहकर करें सोशल नेटवर्क्स पर कमैंट्स

मंदिर से मिले पैसों को किया मंदिर में ही दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -