INSTAGRAM पर आया डिलीट चैट वापस लाने का नया तरीका, जानिए ट्रिक
INSTAGRAM पर आया डिलीट चैट वापस लाने का नया तरीका, जानिए ट्रिक
Share:

कई बार आपको Instagram की डिलीटेड Chats की आवश्यकता भी पड़ने लग जाती है, ऐसे में आपको काफी परेशान होना पड़ता है और इसके बावजूद भी आप कुछ भी नहीं कर पाते हैं।  यदि आपको Chat Data किसी भी हालत में वापस चाहिए तो अब आपको इसके लिए भटकने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एक ऐसा तरीका है इसकी बदौलत आप आसानी से Chat Details हासिल कर पाएंगे। इतना ही नहीं आप इसे फाइल के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। इसका प्रोसेस बहुत ही आसान है जिसके बारे में आज हम आज जानकारी देने वाली है। 

क्या है इंस्टाग्राम चैट्स रिट्रीव करने का तरीका: यदि आप INSTAGRAM की चैट्स को रिट्रीव करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए सबसे पहले ऐप में ना जाकर सबसे पहले ब्राउजर से इंस्टाग्राम लिंक को खोलना पड़ने वाला है, जिसके उपरांत आपको जिस अकाउंट के डिलीट हो चुके चैट्स को निकलवाना है उस अकाउंट को लॉगइन करना पड़ जाता है। ऐसा करने के उपरांत आपको इंस्टाग्राम के प्रोफ़ाइल को खोलना है। जैसे ही आप ये प्रोफ़ाइल खोलेंगे आपको सबसे पहले सेटिंग पर जाना पड़ेगा जिसके उपरांत आपको प्राइवसी और सिक्योरिटी का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। 

जैसे ही आप प्राइवसी और सिक्योरिटी वाले विकल्प पर क्लिक करते हैं यहां पर आपको कई सारे ऑप्शन भी दिया जा रहा है। इन ऑप्शंस में से आपको डाटा डाउनलोड का विकल्प भी दिया जा रहा है। जैसे ही आप ये ऑप्शन ओपन करते हैं आपको  रिक्वेस्ट डाटा का विकल्प भी प्रदान कर रहा है। यहां पर आपको उस GMAIL ID को मेंशन करना होता है जिस पर आपको डाटा की फाइल्स शेयर की जाने वाली है। अब आपको इस इंस्टाग्राम अकाउंट का पासवर्ड भरना होता है और आपकी रिक्वेस्ट प्रोसेस कर दी जाती है जिसके उपरांत आपको 14 दिनों में ये डाटा भेज दिया जाएगा। 

JIO लेकर आया अब तक का सबसे सस्ता प्लान

खुद का ChatGPT लॉन्च करेगा भारत ! IT मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले- चंद हफ्तों में होगा बड़ा ऐलान

नए फीचर्स के साथ WHATSAPP ने दिया यूजर्स को खास गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -