शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च की गई नई Wagon R
शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च की गई नई Wagon R
Share:

Maruti Suzuki अपनी सभी रेंज को अपडेट करने लगी है. कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई नई बलेनो के उपरांत अब कंपनी ने नई Wagon R भी लॉन्च कर चुकी है. स्टाइल के लिहाज से नई Wagon R में डुअल टोन एक्सटीरियर, नए अलॉय व्हील और फ्लोटिंग रूफ डिजाइन मिल रहा है. डुअल टोन एक्सटीरियर डिज़ाइन Z+ वेरिएंट में 2 नए कलर कॉम्बिनेशन- गैलेंट रेड के साथ ब्लैक रूफ और मैग्मा ग्रे के साथ ब्लैक रूफ के साथ आ रहा है.

इंटीरियर भी एकदम नया है और बेज तथा डार्क ग्रे सीट फैब्रिक डिज़ाइन के साथ डुअल टोन का कहा जा रहा है. फीचर्स के बारें में बात करें तो नई Wagon R के पेट्रोल वैरिएंट में Idle Start/Stop सिस्टम और AGS वैरिएंट में हिल होल्ड असिस्ट है. 17.78 सेमी (7") स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है, जो स्मार्टफोन नेविगेशन के साथ आता है और इसमें 4 स्पीकर ऑडियो सिस्टम तथा क्लाउड-आधारित सर्विस भी है.

सुरक्षा के लिहाज से नई Wagon R में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया जा रहा है. ये सभी वैरिएंट में मानक के रूप में हैं. Wagon R 1.0 और 1.2 लीटर पेट्रोल में अब ड्यूलजेट तकनीक है और दक्षता बढ़ाने के लिए Idle Start/Stop फीचर भी मिल रहा है.

1.0 लीटर AGS अब 25.19 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है जबकि 1.2 लीटर AGS संस्करण में 24.43 किमी/लीटर का माइलेज मिल रहा है. जो पुरानी Wagon R के मुकाबले लगभग 20 प्रतिशत अधिक है. 1.0 लीटर मॉडल का मूल्य  5.3 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 1.2 लीटर वैरिएंट रेंज का मूल्य 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

यहां मारुति सब्सक्रिप्शन भी दिए जा रहा है, जिससे आप Wagon R को 12,300 रुपये प्रति माह में ले सकते हैं. बता दें कि Wagon R सबसे अधिक बिकने वाली मारुति कारों में से एक रही है और CNG के रूप में भी काफी लोकप्रिय है.

आप भी अपने घर ला सकते है ये सेकंड हैंड कार

कार लवर्स के लिए गुड न्यूज़, भारत में लॉन्च की गई BMW की नई कार

राहुल गांधी ने 28 फरवरी को सीएम स्टालिन की आत्मकथा का विमोचन करने के लिए चेन्नई का दौरा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -