दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट से मचा हाहाकार, Omicron के नए लक्षण से लोग परेशान

नई दिल्ली: दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट का  प्रथम केस सामने आने के उपरांत हलचल मच गई है। स्वास्थ्य विभाग समेत दिल्ली गवर्नमेंट हाई अलर्ट पर है। जरूरत के हिसाब से सुविधाएं बढ़ाने की बात गवर्नमेंट ने कही है। उधर, संक्रमित मरीज की हालत अभी ठीक बताई जा रही है।  हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा है कि मरीज को केवल सिर और बदन में दर्द है। जिसके अतिरिक्त उसे स्वास्थ्य संबंधी दूसरी कोई परेशानी नहीं है।

जहां इस बारें में हॉस्पिटल प्रशासन ने बोला है कि मरीज की  उम्र 33 साल है। वह तंजानिया से दिल्ली आया था। संक्रमित मरीज उसे 2 दिसंबर को एयरपोर्ट से LNJP हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। एयरपोर्ट पर मरीज की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। LNJB में पहुंचने के उपरांत इसकी जीनोम सीक्वेंसिंग की गई। उधर, 17 संक्रमित मरीजों में से 15 की RT-PCR पॉजिटिव पाया गया है और 2 की रैपिड एंटीजन। सभी पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम जाचे हो रही है। 12 सैंपल में से एक की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव है।

जहां इस बात का पता चला है कि दूसरी तरफ LNJP हॉस्पिटल में ओमिक्रॉन के लिए डेडीकेटेड 40 बेड्स का वार्ड तैयार है। बाहर से आने वाले जो भी लोग कोविड संक्रमित पाए गए हैं, उनको एक अलग वार्ड में रख दिया गया है। जबकि संदिग्ध लोगों को दूसरे वार्ड में रखा गया है। जिसके अतिरिक्त 10 बेडस का अगल से ICU भी है, जो सिर्फ इन मरीजों के लिए है। अभी तक किसी मरीज को ऑक्सीजन या ICU की जरूरत नहीं हुई है।

Omicron: तेलंगाना में मेडिकल कॉलेज के 43 लोग कोरोना संक्रमित

आज भारत पहुंचेंगे पुतिन, नरेंद्र मोदी के साथ करें शिखर वार्ता

जसप्रीत बुमराह ने कैसे सीखी इंच-परफेक्ट यॉर्कर डालना ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -