उर्दू अकादमी के नए प्रमुख ने लिया उर्दू को विकसित करने का संकल्प
उर्दू अकादमी के नए प्रमुख ने लिया उर्दू को विकसित करने का संकल्प
Share:

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश राज्य उर्दू अकादमी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए एच नदीम अहमद ने बुधवार को यहां उप मुख्यमंत्री और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अमजथ बाशा और बंदोबस्ती मंत्री वेलमपल्ली श्रीनिवास की उपस्थिति में पदभार ग्रहण किया। बाद में सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकास हासिल करने के लिए सभी को साक्षर बनना चाहिए।

उन्होंने अकादमी के अध्यक्ष की नियुक्ति करके उर्दू भाषा को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि 136 अध्यक्षों के पदों में से 12 मुसलमानों को दिए गए थे, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि मुस्लिम समुदाय को समर्थन दिया गया है। उर्दू अकादमी के अध्यक्ष नदीम अहमद ने कहा कि विकास तो हो रहा है लेकिन विपक्षी दल इसका एहसास नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने उन पर विश्वास करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि वह उर्दू अकादमी के अध्यक्ष पद के साथ न्याय करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने युवाओं से उर्दू भाषा सीखने में रुचि दिखाने का भी आह्वान किया। कादिरी विधायक सिद्ध रेड्डी, अनंतपुरम एमएलसी वेनापुसा राजगोपाल रेड्डी, एमएलसी करीमुन्निसा, अल्पसंख्यक निगम के अध्यक्ष एसके आसिफ, नगरसेवक मोहम्मद इरफान, पगडापति चैतन्य रेड्डी और अब्दुल ए हर्षद और अन्य उपस्थित थे।

दर्दनाक! शादी में गिरी आकाशीय बिजली, देखते ही देखते बिछी दर्जनों लोगों की लाशे

लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए पुलिस ने शुरू किया हेलमेट अभियान

बेल बॉटम में अपने लुक्स के लिए लारा दत्ता को मिली तारीफें, अभिनेत्री ने मेकओवर आर्टिस्ट को कहा धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -