जल्द आने वाला है गूगल मैप्स का नया अपडेट, बच्चे भी कर पाएंगे इसका उपयोग
जल्द आने वाला है गूगल मैप्स का नया अपडेट, बच्चे भी कर पाएंगे इसका उपयोग
Share:

हाल ही में शोधकर्ताओं ने गूगल मैप्स में कुछ ख़ास अपडेट लाने वाले है, जंहा इस बात को जारी करने की घोषणा की जा चुकी है. गूगल मैप्स के नए अपडेट में अनुवाद का फीचर जोड़ा गया है जिसकी मदद से गूगल मैप्स यात्रियों की सुविधा के लिए विदेशी जगहों के नाम स्थानीय भाषा में बोलकर बताने वाला होगा.  

मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा मैप्स स्थानीय भाषा में उस जगह के बारे में पूरी जानकारी भी देगा. इसके लिए जल्द ही गूगल मैप्स का एंड्रॉयड और आईफोन के लिए अपडेट जारी किया जाएगा. गूगल ने इस नए फीचर की जानकारी अपने ब्लॉग में दी जा रही है.
वही गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है, 'गूगल मैप्स एप किसी जगह के नाम पर टैप (क्लिक) करने पर स्पीकर ऑन होगा और आपको उस जगह के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी. जंहा  अधिक जानकारी के लिए मैप्स में गूगल ट्रांसलेट को लिंक किया जा रहा है.' साथ ही एप में दी गई टेक्स्ट-ट-स्पीच टेक्नोलॉजी अपने आप ही आपके फोन की भाषा को डिटेक्ट कर लेगी और फिर उसी भाषा में आपको जानकारी मिलेगी.

हम आपको बता दें कि गूगल ने कुछ दिन पहले ही गूगल मैप्स के लिए इनकॉग्निटो (प्राइवेट) मोड जारी किया है जिसका अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस यूजर दोनों को धीरे-धीरे मिल रहा है. इनकॉग्निटो मोड की घोषणा पहली बार इसी साल गूगल I/O इवेंट में किया गया था. जंहा शोधकर्ताओं का कहना है कि इस अपडेट के जरिये अब हर कोई आसानी से कभी भी और कही भी जानकारी प्राप्त कर पाएगा. 

अब iPhone में मिल सकता है चार कैमरे का आकर्षक उपहार

अब बदलेगा WhatsApp का नाम, बीटा वर्जन पर दिखी एक झलक

WhatsApp यूजर्स को मिलने वाला है अनोखा अनुभव, ऐप में दिखेगी फेसबुक की झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -