सुशांत मामले में आया नया मोड़, CBI ने गुत्थी सुलझाने के लिए मांगी US मदद

मुंबई: बॉलीवुड और टीवी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में जांच कर रही CBI ने अब अमेरिका से सहायता मांगी है. जांच एजेंसी अमेरिका कंपनियों से सुशांत सिंह के इमेल और सोशल मीडिया अकाउंट की डिलीट की हुई जानकारी प्राप्त करने में सहयोग करने की बात कही है. केस की हर एंगल से कार्रवाई कर रही एजेंसी बीते रिकॉर्ड भी खंगालना  चाह रही है, ताकि सुसाइड से जुड़े किसी पुराने कनेक्शन का पता चल सके.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार CBI ने गूगल और फेसबुक से यह सूचना MLAT यानि म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के अंतर्गत मांगी है. इसमें डिलीट की हुई चैट्स, ईमेल या अभिनेता सुशांत की तरफ से की गई पोस्ट शामिल हैं. MLAT के द्वारा दोनों देश घरेलू जांच में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. MLAT के अंतर्गत इंडिया  में जानकारी शेयर करने का अधिकार गृहमंत्रालय के पास है. जबकि, अमेरिका में यह काम एटॉर्नी जनरल के दफ्तर से किया जाता है.

जहां इस बारें में अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि  ‘हम केस को अंतिम रूप देने से पहले कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. हम यह जानने की कोशिश कर रहे है  कि क्या ऐसी कोई खास डिलीट की हुई चैट्स या पोस्ट थी जो केस में मददगार साबित हो जाए.’ जांच एजेंसी ने पिछले वर्ष बयान के जरिए कहा था कि वह केस की जांच हर एंगल से करने में लगी हुई है. इनमें रिया चक्रवर्ती पर लगे सुसाइड के लिए उकसाने के इल्ज़ामों, दबाव के चलते एक्टर की तरफ से उठाए गए सुसाइड के कदम शामिल हैं. सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह CBI के इस कदम का समर्थन कर रहे हैं. वे कहते हैं, ‘मैं हैरानी नहीं है, क्योंकि वे (CBI) मामले को अंतिम रूप देने से पहले गहन कार्रवाई करना चाहते हैं. चश्मदीद गवाह या कैमरा फुटेज नहीं होने जैसी सुशांत सिंह की मृत्यु के केस में बहुत रहस्य है और मुझे लगता है कि CBI सही लीड हासिल करने की कोशिश कर रही है.’

VIDEO: फोटोग्राफर्स से छिपते हुए नजर आए शाहरुख खान, एयरपोर्ट पर दिखी पूरी टीम

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के 52 साल पुरे, शेयर की पहली फिल्म की जबरदस्त तस्वीर

बेटियों की शादी के बाद अकेले पड़े अनिल कपूर, शेयर की इमोशनल पोस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -