कोरोना कम हुआ तो छाया ये बड़ा संकट

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण भले ही देश में कम हो गया हो किन्तु दिल्ली NCR में डेंगू, मलेरिया एवं चिकनगुनिया का प्रभाव आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ रहा है। निगम हॉस्पिटल ने इसके लिए अलग से मच्छरदानी वार्ड बनाया है तथा साथ ही बेड रिजर्व भी कर दिए हैं। हिंदू राव हॉस्पिटल में भी मच्छरदानी वार्ड बनाए गए हैं। 

वही नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के बड़े हॉस्पिटल हिंदू राव में मलेरिया से एक रोगी की मौत हो चुकी है। अस्पताल ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। हॉस्पिटल में मलेरिया के 66 एवं डेंगू के 473 कन्फर्म केस हैं। हिंदू राव हॉस्पिटल के डॉ हेमंत ने बताया बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष डेंगू के मामले में 10 से 15% की वृद्धि हो रही है। उनका कहना है रात में सर्दी बढ़ने पर ही मच्छरों का असर कम हो सकता है। 

हॉस्पिटल के अनुसार, मलेरिया के 1973 सस्पेक्टेड तथा 66 कन्फर्म केस हैं। वही बात यदि डेंगू के मामलों की करें तो 1278 सस्पेक्टेड तथा 473 कन्फर्म केस अभी तक हॉस्पिटल में रिपोर्ट किए गए हैं। डॉक्टर हेमंत ने बताया की डेंगू के रोगियों को मॉस्किटो नेट में रखा गया है, जिससे किसी और को संक्रमित ना कर सकें। भारतीय जनता पार्टी नेता जयप्रकाश ने बताया कि डेंगू एवं मलेरिया के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए हॉस्पिटल के मेडिसिन वार्ड में और शिशु वार्ड में बेड रिजर्व किए गए हैं। 

करवा चौथ पर गुलगुले से व्रत खोलना होता है शुभ, जानिए इसकी आसान रेसिपी

T20 वर्ल्ड कप से पहले वायरल हो रहे IND vs PAK मैच पर बने मीम्स

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 57 नए केस, पिछले 24 घंटों में एक मरीज की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -