एंटीक दिखने के लिए इन दिनों इस तकनीक को अपना रहे है लोग
एंटीक दिखने के लिए इन दिनों इस तकनीक को अपना रहे है लोग
Share:

इन दिनों तो टैटू बनवाने का फैशन चल रहा है. हर दूसरे व्यक्ति के हाथ में आपको टैटू जरूर नजर आ जायेगा. लेकिन अट्रैक्टिव दिखने के लिए इन दिनों टैटू के अलावा भी एक और अनोखी तरकीब अपनाई जा रही है. ये तरकीब इन दिनों कई सारे युवा अपना रहे है. इस ट्रेड का नाम है बॉडी मार्बलिंग. नाम सुनकर आपको भी ऐसा ही लग रहा होगा कि अपनी बॉडी पर कलरिंग करवाना. लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे है तो आप बिलकुल गलत है.

दरअसल बॉडी मार्बलिंग में टैटू से भी ज्यादा अच्छा 3D आर्ट बॉडी पर बनाया जाता है. इस तकनीक में रेडियम पेंट और कुछ रंगो का इस्तेमाल किया जाता है. इस आर्ट में ऑइल सबसे ज्यादा जरुरी होता है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले बॉडी के उस पार्ट को नमक से भिगो देना चाहिए जिस जगह आपको आर्ट बनाना है. सूखने के बाद इसे ऑइल और रेडियम पेंट के मिक्सचर में डुबाया जाता है. नमक का पानी टैटू को स्किन पर चिपका देता है और मार्बल जैसा टैटू बन जाता है.

इस आर्ट का इतना ज्यादा ट्रेंड चल रहा है कि इन दिनों पार्टी में नियोन ड्रेसेस पहनने की जगह अब लोग बॉडी मार्बलिंग करवा रहे है. इन दिनों तो पार्टी में सभी के शरीर पर सिर्फ बॉडी मार्बलिंग ही चमकती रहती है. पहले इस आर्ट का ट्रेंड Europe और America में ही चल रहा था लेकिन अब एशियाई देशो में भी इसका ट्रेंड है.

ये है भूतिया आइलैंड जहाँ रात में फुसफुसाने लगती है पेड़ो पर लटकी हजारो डॉल

लो कल्लो बात में मिलिए करोड़पति भिखारी से

भारत का ये आइलैंड सिर्फ 12 हज़ार में हो सकता है आपका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -