तमिलनाडु में जारी हुए नए यात्रा नियम

Mar 08 2021 01:55 PM
तमिलनाडु में जारी हुए नए यात्रा नियम

कोविड -19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, तमिलनाडु स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए समाचार यात्रा दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो पड़ोसी राज्यों के लोगों को छोड़कर सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और घरेलू यात्रियों के लिए ई-पास अनिवार्य करता है। पुदुचेरी, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने हाल ही में इस आशय का एक सरकारी आदेश जारी किया है। 

तदनुसार, ई-पास उत्पन्न करने के बाद राज्य का दौरा करने वाले यात्री सरकार को तमिलनाडु में रहने के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव का परीक्षण करने पर उन्हें या उनके संपर्कों का पता लगाने की अनुमति देते हैं। 4 मार्च की तारीख के अनुसार, अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रियों के लिए एक ऑटो ई-पास अनिवार्य है। हालांकि, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पुदुचेरी के लोगों को छूट दी गई थी। 

पिछले साल, कोविड-19 महामारी को देखते हुए, तमिलनाडु सरकार ने केवल अंतर-जिला और अंतर-राज्य यात्रा लेने के लिए ई-पास वालों को अनुमति दी थी, हालांकि बाद में मानदंडों में ढील दी गई थी। राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने हाल ही में शादियों या अंतिम संस्कारों में शामिल होने के बाद लोगों के बीच मास्क पहनने और कोविड-19 समूहों के गठन की प्रवृत्ति में ढिलाई पर चिंता व्यक्त की।

जम्मू और लद्दाख में मौसम ने बदली करवट, पहाड़ी क्षेत्र से लेकर मैदान तक हुई बर्फ ही बर्फ

किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश के किसानों की चेतावनी- खबरदार, अगर टिकैत को गिरफ्तार किया तो...

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: खेतों से निकलकर आज 'दिल्ली' पहुंचेंगी 40 हज़ार किसान महिलाएं, आंदोलन को देंगी ताकत