गूगल पर आई नई सीक्रेट ट्रिक, ये सर्च करने पर दिखेगा सैटेलाइट का धमाका

सर्च इंजन कंपनी गूगल पर कई ईस्टर एग्स या फिर सीक्रेट सर्च टर्म्स प्राप्त होते हैं, जिन्हें सर्च करते ही स्क्रीन पर जबरदस्त इफेक्ट देखने को मिलता है। ऐसा ही एक इफेक्ट अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के DART मिशन की कामयाबी को देखते हुए सम्मिलित किया गया है। गूगल पर इस मिशन के बारे में सर्च करने वालों को जबरदस्त तरीके से एक सैटेलाइट का धमाका देखने को मिल रहा है। 

NASA के DART स्पेसक्राफ्ट को उल्कापिंडों से धरती का बचाव करने के लिए डिजाइन किया गया है तथा इसका पहला टेस्ट कामयाब रहा है। इस स्पेसक्राफ्ट की टक्कर 27 सितंबर को तड़के 4:44 बजे Dimorphos नाम के उल्कापिंड से करवाई गई तथा यह अभियान कामयाब रहा। यह हमारे ग्रह के प्लैनेटरी डिफेंस सिस्टम का पहला परीक्षण था, जिसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

गूगल पर सर्च करना होगा 'NASA DART':-
आपको गूगल सर्च पर जाकर सबसे पहले 'NASA DART' लिखकर सर्च करना होगा। आप स्मॉल अथवा कैपिटल लेटर्स दोनों में इसे लिखकर सर्च कर सकते हैं। जैसे ही आप यह लिखने के पश्चात् एंटर करेंगे, स्क्रीन के बाईं तरफ से एनिमेटेड सैटेलाइट आता नजर आएगा तथा इसमें धमाका होगा। इसके पश्चात् पूरी स्क्रीन दाईं तरफ झुक जाएगी, जो दिखाता है कि सैटेलाइट आपकी स्क्रीन से टकरा गया है।  

NASA ने ट्विटर पर साझा किया वीडियो:-
गूगल के ईस्टर एग का वीडियो नासा के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी साझा किया गया है। NASA ने लिखा है, "आपकी गूगल सर्च कुछ धमाकेदार दिखा सकती है! गूगल पर आपको 'NASA DART' सर्च करना होगा तथा आपको ब्राउजर, ओह, आपके प्लैटेनटरी डिफेंस की एक झलक नजर आएगी।"

GPay का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, वरना उठाना होगा भारी नुकसान

आपको भी फ्री में दिया जा रहा है 20GB तक का डाटा, जानिए कैसे

OPPO के इस फोन पर हार जाएंगे आप भी अपना दिल, जानिए क्या है फीचर्स

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -