नए सेंडल से आपको भी होते हैं पैरों में छाले तो अपनाएं ये तरीके
नए सेंडल से आपको भी होते हैं पैरों में छाले तो अपनाएं ये तरीके
Share:

अक्सर नए जूते या सैंडल पहनने से पैर कट जाते हैं. नए नए सैंडल पहनने पर आपको पैरों में तकलीफ होने लगती है. इससे छाले भी पड़ जाते हैं और आपको पहनने में काफी तकलीफ होती हैं. खासतौर पर लड़कियों के साथ तो ऐसा बहुत होता है, क्योंकि वो जूतो या सैंडल की क्वालिटी व कंफर्ट की बजाय स्टाइल पर फिदा हो जाती हैं. ऐसे में सुंदर दिखने वाली सैंडल खरीद तो लेती हैं. इससे बचने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से आप अपने पैरों को बचा सकते हैं. 

* पेट्रोलियम जेली: कोई भी नया जूता पहनने से पहले उसके किनारों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं, जिससे वहां का एरिया मुलायम हो जाएगा और अगली बार जूसे पहनने पर वह नहीं काटेगा. 

* ऐलोवेरा: अगर जूते काटने की वजह से त्वचा में जलन हो रही है, उस पर ऐलोवेरा का रस लगा लें. जलन से राहत मिलेगी.

* बादाम और जैतून: बादाम को पीसकर उसमें जैतून का तेल मिलाकर प्रभावित त्वचा पर मसाज करें. जब वहां की स्किन मुलायम हो जाए तब पैरों को धो लें.

* कपूर और नारियल तेल: पैरों के छाले में अगर खुजली हो रही है, तो कपूर के चूरे में कुछ बूंद नारियल तेल डाल लें. इसे थोड़ी-थोड़ी देर पर घाव पर लगाने से दर्द ठीक हो जाएगा.

* चावल: चावल के आटे का पेस्ट बनाएं और उसे छाले पर लगाएं. 15 मिनट लगाए रखने के बाद जब वह सूख जाए तब पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. छाले जल्द ठीक हो जाएंगे.

पहली बार साड़ी पहनने पर आपको इन बातों का रखना होता है ध्यान

नाक को शेप में लाने के हैं ये सही तरीके, दिखेंगी सुंदर

बैकलेस पहनने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -