बड़ी खबर: 1 मार्च से जारी किये जाएंगे नए नियम, इन चीजों पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव
बड़ी खबर: 1 मार्च से जारी किये जाएंगे नए नियम, इन चीजों पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव
Share:

1 मार्च 2021 से आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई रूल्स में परिवर्तन देखने को मिल सकते है। इनमें एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम और बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के बैंकिंग लेनदेन से जुड़ा नियम में परिवर्तन हो गया है। तो चलिए जानते है नए नियम के बारें में....

1 मार्च को बदलेंगे सिलेंडर के दाम: हर माह की पहली तारीख को तेल कंपनियों में सिलेंडर के दाम तय किए जाते है। 1 मार्च से सिलेंडर की कीमतों में परिवर्तन आएगा। हालांकि, फरवरी माह में कंपनियों ने दो बार सिलेंडर के दाम बढ़ाए  हैं। अभी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की मूल्य 794 रुपये हैं।

इन बैंको के लिए बदलेंगे नियम: गवर्नमेंट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा( Bank of Baroda) ने अपने खाताधारकों को चेताया जाने वाला है। केंद्र सरकार देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा( BoB) में कर दिया है। इन दोनों बैंकों का विलय होने के बाद विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहक बैंक ऑफ बडौदा के ग्राहक बन चुके हैं। 1 मार्च से विजया  बैंक और देना बैंक का IFSC  (IFSC) कोड में भी परिवर्तन किया जाने वाला है, ऐसे में दोनों बैंकों के ग्राहकों को अपना नया IFSC कोड जानना आवश्यक हो जाता है। बिना IFSC कोड के वह बैंकिंग लेनदेन से जुड़ा कार्य को पूरा नहीं कर पाएंगे। 

बदल जाएंगे IFSC कोड: जंहा इस बात का पता चला है कि दरअसल 1 मार्च से पुराने IFSC कोड कार्य नहीं करेंगे। ऐसे में अगर आपने अब तक अपना पुराना IFSC कोड नहीं जाना है तो तुरंत इसकी जानकारी प्राप्त कर लें। बैंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहक, जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं वह नया IFSC कोड ले लें।

अब 100 रुपए का मिलेगा 1 लीटर दूध ! क्या महंगे होते पेट्रोल-डीजल के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा ?

गुजरात के इन 4 शहरों में 15 दिन तक बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू

भारत के जियो इमेजिंग सैटेलाइट जीआईएसएटी-1 के लिए लाइन में लगा ISRO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -