नए राजस्व बिलों को तेलंगाना सरकार ने दी मंजूरी
नए राजस्व बिलों को तेलंगाना सरकार ने दी मंजूरी
Share:

तेलंगाना राज्य में नए सुधार हो रहे हैं. हाल ही में एक ऐतिहासिक फैसले में तेलंगाना राज्य विधानसभा ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से नए राजस्व विधेयकों को मंजूरी दे दी, जिसमें राज्य में भूमि प्रशासन और पंजीकरण में सुधार की राह को हरी झंडी दी गई . भूमि और पट्टादार पासबुक विधेयक 2020 में तेलंगाना अधिकार, ग्राम राजस्व अधिकारी विधेयक 2020 के पदों को तेलंगाना समाप्त करने वाली है, तेलंगाना नगरपालिका कानून संशोधन विधेयक 2020 और तेलंगाना पंचायत राज संशोधन विधेयक 2020 को पांच घंटे से अधिक समय तक चर्चा के बाद बिना किसी बदलाव के मंजूरी दे दी गई.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'ये विधेयक राज्य में राजस्व सुधारों को लागू करने का पहला कदम है. हालांकि भू-स्वामियों को निर्णायक खिताब प्रदान करने से राज्य में भूमि विवादों को समाप्त किया जा सकता है, लेकिन हमें अभी भी पूर्ण सुधार स्थापित करने के लिए लंबा रास्ता तय करना है जिसके लिए कुछ और कानूनों को लागू करने और दूसरों को समाप्त करने की आवश्यकता होगी . सीएम विधेयकों पर बहस के दौरान विधायकों द्वारा प्रस्तावित मुद्दों का जवाब दे रहे थे.

इस बात पर जोर देते हुए कि राज्य सरकार न तो पुराने राजस्व अधिनियमों को समाप्त कर रही थी और न ही धर्माणी पोर्टल के शुभारंभ के साथ उन्हें सफल कर रही थी, चंद्रशेखर राव ने कहा: "हमारे पास पूर्ववर्ती आंध्र प्रदेश में लगभग 160 से 170 कानून थे जिन्हें पुराने और अप्रासंगिक अधिनियमों को निरस्त करने के बाद तेलंगाना राज्य में 87 तक लाया गया था . अब धर्माणी वेबसाइट का इस्तेमाल भ्रष्टाचार को कम करने और पारदर्शिता सुधारने के औजार के रूप में किया जाएगा. यह हमारे सभी संकटों को समाप्त करने का एकमात्र समाधान नहीं है . उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि नया राजस्व अधिनियम विभिन्न कानूनों का संग्रह होगा.

बिहार चुनाव: नड्डा ने की सीएम नितीश से मुलाकात, सीट बंटवारे को लेकर हुई बात

केटीआर ने कहा- टीएसआरटीसी और मेट्रो सेवाओं को और अधिक कुशल बनाया जाएगा कुशल

तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -