आरबीआई के नए गवर्नर पर लगे गंभीर आरोप, भ्रष्टाचार से लेकर डिग्री तक सब सवालों के घेरे में
आरबीआई के नए गवर्नर पर लगे गंभीर आरोप, भ्रष्टाचार से लेकर डिग्री तक सब सवालों के घेरे में
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी की डिग्री पर तो शुरू से ही कई तरह के सवाल खड़े होते रहे हैं लेकिन अब नए नियुक्त हुए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास की डिग्री पर भी सवाल उठने लगे है. दरअसल, पीएम मोदी की ही पार्टी के एक नेता ने नए आरबीआई गवर्नर की डिग्री को लेकर कई तरह के सवाल पूछे हैं. गुजरात भाजपा के नेता जय नारायण व्यास ने बुधवार को RBI गवर्नर की डिग्री पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होने अपने एक ट्वीट में लिखा कि RBI के नए गवर्नर के पास एमए हिस्ट्री की डिग्री है. उम्मीद और दूआ करता हूं कि वह RBI को ही इतिहास न बना दें.

तीन दिन से तेज चल रहे सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का क्या है भाव

व्यास ने अपने इस ट्वीट से नए RBI गवर्नर की क्षमता पर भी सवाल खड़े किए. व्यास के इस ट्वीट के बाद उनपर भाजपा की तरफ से ट्वीट हटाने का दबाव बनाने की बात भी कही गई लेकिन इन सब के बाद भी उन्होंने अपना ट्वीट नहीं हटाया. उन्होंने कहा कि मैं तो सिर्फ नए गवर्नर को शुभकामनाएं दे रहा था. उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अब भी भाजपा के साथ ही है. उन्होंने आगे कहा कि RBI को सही तरह से चलाने के लिए आपके पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की पूरी समझ होना जरूरी है.

RBI के नए गवर्नर शक्‍त‍िकांत दास ने की प्रेस कांफ्रेंस, कई अहम् सवालों के दिए जवाब

आपको बता दें कि भाजपा के राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने RBI के नए गवर्नर शक्‍तिकांत दास की नियुक्‍ति पर सवाल खड़े करते हुए आशंका जताई थी कि वे अपने पद का दुरूपयोग कर सकते हैं. प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र के जरिए स्वामी ने आरोप लगाया है कि शक्‍तिकांत दास भ्रष्टाचार के मामलों में घिरे पूर्व वित्‍तमंत्री पी चिदंबरम के लिए काम कर चुके हैं और बाद में जांच के दौरान दास ने चिदंबरम को बचाने की हर संभव कोशिश भी की थी. स्वामी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि सरकार ने दास को आरबीआई का गवर्नर किस आधार पर बनाया है.

मार्केट अपडेट:-

दो महीने की सबसे मजबूत स्थिति में पहुंचा बाजार, सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर हुआ बंद

भागलपुर नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के मार्ग में हुआ बदलाव

20 हजार रु सैलरी, जितनी जल्दी हो करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -