विहिप के नए अध्यक्ष का ऐलान, जल्द बनेगा राम मंदिर
विहिप के नए अध्यक्ष का ऐलान, जल्द बनेगा राम मंदिर
Share:

नई दिल्ली: 52 साल बाद चुनाव द्वारा विहिप के अध्यक्ष बने विष्णु सदाशिवम् कोकजे ने नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अपना काम शुरू कर दिया है. वीएचपी के नवनिर्वाचित अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिवम् ने अयोध्या के राम मंदिर मुद्दे पर ऐलान करते हुए कहा है कि अयोध्या में भव्य मंदिर शीघ्र बनेगा. कोकजे ने कहा कि संतों की अगुवाई में भगवान राम का भव्य मंदिर शीघ्र ही न्यायालय के आदेश या कानून बनाकर शीघ्र किया जाएगा और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह अपने दायित्व को निभाने में पूरी तरह से कामयाब रहेंगे.

कोकजे ने रविवार को दिल्ली में कहा कि विश्व हिंदू परिषद अपने अस्तित्व में आने से लेकर आज तक समाज के बीच सौहार्द बनाने का काम कर रही है. विश्व हिंदू परिषद के नए अध्यक्ष का कहना है कि पूरे देश में भारतीय मूल के धर्मों को एक करके हम हिंदू संस्कृति का समर्थन कर सकते हैं. हमारा लक्ष्य है भव्य राम मंदिर निर्माण, गौ रक्षा और हिंदू समाज का एकीकरण है. कोकजे का कहना है कि साल 1964 में विश्व हिंदू परिषद की स्थापना के साथ से अब तक लगातार हिंदू हितों के लिए कार्य किया जा रहा है.

विहिप के पूर्व अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया की नाराजगी पर कोकजे ने कहा कि हम लगातार उनके संपर्क में हैं. हम तोगड़िया जी से बातचीत कर रहे हैं और ये बात बिल्कुल निराधार है कि हम दोनों के बीच किसी बात को लेकर कोई खींचतान है. वहीं चुनाव हारने के बाद तोगड़िया ने आरोप लगाया कि मतदान में गड़बड़ी की गई और सत्ता का दुरुपयोग  किया गया. साथ ही उन्होंने राम मंदिर जैसे दूसरे मुद्दों पर 17 अप्रैल से अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने का ऐलान किया है.

विहिप ने दिया तोगड़िया को ज़वाब

वीएस कोकजे बने वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

वीएचपी का पहला चुनाव, पर वोटर लिस्ट गड़बड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -