BCCI की अनुमति पर डालमिया की जगह होगा दूसरा अध्यक्ष
BCCI की अनुमति पर डालमिया की जगह होगा दूसरा अध्यक्ष
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के कारण रिक्त हुए अध्यक्ष पद को बहुत जल्द भरने की तैयारी करने के लिए विचार विमर्श किये जाने लगे है। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आज यानि कि सोमवार को कहा कि 'यदि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का संविधान इसे स्वीकार करता है तो जगमोहन डालमिया के निधन होने की वजह से खाली पद के अध्यक्ष पद पर बोर्ड एक अंतरिम अध्यक्ष की नियुक्ति करेगा'। 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा की, "कोई भी डालमिया की योग्यता और उनके कद की बराबरी नहीं कर सकता। डालमिया के निधन होने के कारण खली हुए पद को भरना बहुत कठिन है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस संबंध में फैसला लेने के लिए बैठक करेगा। और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की वित्तीय हालत में सुधार के लिए डालमिया को श्रेय दिया।

उन्होंने कहा, "मैं उन्हें पिछले 25 वर्षो से जानता था। उन्होंने 1984 के बाद से हमेशा सभी की मदद की और तब बोर्ड की वित्तीय हालत भी ठीक नहीं थी। उनकी दूरदृष्टि और जिस अंदाज में वह काम करते थे, उसने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयां प्रदान कीं।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ी बात का भी खुलासा किया की डालमिया की आंखें उनकी इच्छा के अनुसार दान की जाएंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक डालमिया ने मरने से पहले कहा था की "उनकी की इच्छा के अनुसार, उनकी आंखें कोलकाता के सुसरुत आई फाउंडेशन एंड रिसर्च सेंटर से संबद्ध वनमुक्ता आई बैंक को दान की जाएंगी।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -