पीयूष गोयल बोले- "न्यू प्रगति मैदान करेगा विश्व बैठक की मेजबानी..."

नई दिल्ली: भारत वर्ष 2023 में G20 समूह की अध्यक्षता करने जा रहा है। यह पहली बार होगा जब भारत द्वारा वर्ष 2023 में G20 बैठक की मेजबानी की जाएगी। इस बीच, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि नई प्रगति मैदान 2023 में जी-20 विश्व बैठक की मेजबानी करेगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जी-20 शिखर सम्मेलन पहली बार 2023 में प्रगति मैदान में होगा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रगति मैदान में नए प्रदर्शनी परिसर (प्रदर्शनी हॉल 2 से 5) का उद्घाटन किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "72,000 वर्ग किलोमीटर में फैले, 8 प्रदर्शनी हॉल का निर्माण किया जाएगा। नया आईसीसी केंद्र वर्तमान में निर्माणाधीन है। भूमिगत पार्किंग की क्षमता 8,000 से अधिक वाहनों की है।" भैरों मार्ग और आसपास के क्षेत्रों में यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए, 6 सुरंगों और एक सबवे का निर्माण किया जा रहा है.

साथ ही, भैरों मार्ग और आसपास के क्षेत्रों में यातायात की सुगम आवाजाही के लिए एक मेट्रो और 6 सुरंगों का भी निर्माण किया जा रहा है। गौरतलब है कि जी20 जैसे शिखर सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए प्रगति मैदान को नया रूप दिया जा रहा है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -