फोटोग्राफी के शानदार नमूने
फोटोग्राफी के शानदार नमूने
Share:

भगवान ने इतनी बड़ी दुनिया बनाई और इतनी सुन्दर सृष्टि की संरचना की. उसी के साथ भगवान ने तरह-तरह के लोग बनाये और उन लोगों की तरह-तरह की आदतें बनाई. भगवान ने मनुष्य को सबसे बुद्धिमान बनाया और इस तरह से वह अपने दिमाग की रचनात्मक्ता से न जाने किन-किन चीज़ों का अविष्कार और खोज कर लेता है.

जैसा मनुष्य वैसी उसकी आदतें और वेसे ही उसके शौक. पहले लोगों की शौक था तो वह पोस्ट - ऑफिस के स्टैम्प्स कलेक्ट करके रखते थे, पुराने नोट और अनेक चीजों में दिलचस्पी लेते थे. लेकिन आज के दौर में ये सब बहुत कम होता नज़र आ रहा है और लोग मॉडर्नाइजेशन की तरफ ज्यादा ध्यान देने लगे है. आजकल बड़े तो बड़े बच्चे भी कुछ शौक को लेकर काफी इंटरेस्ट दिखाने लगे हैं. आज के चलन में बड़ी आलिशान कारों के छोटे मॉडल्स को लोग इकठ्ठा करने लगे हैं. ये मॉडल कार्स दिखने में बहुत खूबसूरत और एंटीक दिखती हैं. शौक़ीन लोग इन्हें बड़ा संभालकर अपने घरों में सजाते हैं और देखने वाले इससे देखते रह जाते है.

ये तो हुई शौक की बात लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन कारों की तसवीरें इस अंदाज में निकालते हैं कि आपको तस्वीर देखने से यह अनुमान ही नहीं लग पायेगा की यह सिर्फ एक मॉडल कार है. अपनी कला का नमूना पेश करते हुए लोगों फोटोग्राफर मोहम्मद आसिफ ने इन कारों की इतनी सुन्दर तसवीरें निकाली हैं, मानो कार किसी शोरूम में खड़ी हो.

वहीँ दूसरी तरफ फोटोग्राफर अर्नाल्ड हैरी ने एक जीप का फोटो इस तरह निकाला है, मानो जीप चालक किसी जंगल सफारी पर निकला हो. इस तरह के फोटोग्राफी और चीज़ों को संभालकर रखने का शौक कई लोगो के लिए प्रेरणा बनता है. इस तरह के कामों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से ख़ुशी तो मिलती ही है साथ ही अपने कार्य को अलग और नए ढंग से करने के लिए सराहना भी मिलती है. ऐसे ही छोटी-छोटी चीज़ों को अपनी ज़िन्दगी में शामिल करें और उनका मज़ा लें.

बेहतर सेक्स लाइफ के लिए बदलें ये आदतें

ये हैं पुरुष के मुख मैथुन के तरीके

सर्दियों के मौसम में सेक्स को बेहतर बनाने के लिए टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -