Omicron के खतरे के बीच दिल्ली और यूपी के स्कूलों के लिए जारी किए गए नए आदेश

नई दिल्ली: कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस अब पूरे देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है. ओमिक्रॉन के खतरे के मध्य कई स्टेट गवर्नमेंट ने अपने राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाया जा चुका है. देश में बीच 24 घंटे में कोरोना के  27 हजार 553 नए केस सुनने को मिला है. वहीं, 284 लोगों की जान चुकी है. देश में अब तक कोविड के ओमिक्रोन वेरिएंट के 1525 मामले केस देखने को मिल चुके है. ओमिक्रॉन के बढ़ते केस और खतरे के मध्य दिल्ली, यूपी और हरियाणा में सभी स्कूलों को ठंड की छुट्टी के लिए बंद करने का निर्णय किया जा चुका है. हालांकि बच्चों को पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्णय कर लिया है.

यूपी में भी स्कूल बंद: उत्तरप्रदेश में ओमिक्रॉन के खतरे को ध्यान में रखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय गवर्नमेंट द्वारा कर दिया गया है. स्टेट गवर्नमेंट ने क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक के स्कूलों में ठंड की छुट्टी की घोषणा की है. राज्य सरकार का यह आदेश 14 जनवरी तक लागू रहने वाला है. हालांकि अभी राज्य सरकार के ओर से निजी स्कूलों के लिए कोई गाइडलाइन जारी नहीं हो पाई है.

दिल्ली में बंद किए स्कूल: ओमिक्रॉन के बढ़ते केस और खतरे को ध्यान में रखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में गवर्नमेंट ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं राजधानी में बीते 2 सप्ताह में ओमिक्रॉन के मामले 2-3 फीसद से बढ़कर 25-30 प्रतिशत पहुंचने पर DDMA ने सभी स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की जा चुकी है. इस गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों और कॉलेजों को आने वाले आदेश तक बंद करने का फैसला कर लिया है. वहीं स्टेट गवर्नमेंट ने क्लास 1 से लेकर 5 क्लास तक स्कूलों में ठंड की छुट्टी देने का निर्णय कर लिया है.

सफेद दाढ़ी, मुरझाया चेहरा और दुबले-पतले दिखे शक्ति कपूर, ढोते नजर आए पत्नी का सामान

इस साल कुछ पॉजिटिव होगा: सीएम हेमंत बिस्वा सरमा

किम कार्दशियन की वजह से कम हुई इस अपराधी की सजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -