अमेरिका में बढ़ने लगे कोरोना के केस, नए वैरिएंट की आशंका
अमेरिका में बढ़ने लगे कोरोना के केस, नए वैरिएंट की आशंका
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में दो नए ओमीक्रोन सबवैरिएंट बढ़ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य विशेषज्ञों के बीच चिंता बढ़ रही है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के अनुसार, 4 जून को समाप्त सप्ताह में सभी नए अमेरिकी कोविड -19 मामलों में से लगभग 13% के लिए subvariants BA.4 और BA.5 की भविष्यवाणी की गई थी।  CDC के अनुसार, BA.4 नए मामलों के 5.4 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था, जबकि BA.5 7.6 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार था। रिपोर्टों के अनुसार, दो उपचरों ने एक क्षेत्र में मामलों के उच्चतम प्रतिशत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें टेक्सास, न्यू मैक्सिको, ओक्लाहोमा, अर्कांसस और लुइसियाना शामिल हैं।

स्थिर विकास के महीनों के बाद, एक और उपचर BA.2.12.1, जो देश में प्रचलित संस्करण बना हुआ है, पिछले सप्ताह में सभी नए अमेरिकी मामलों का 62.2 प्रतिशत था।

BA.4 और BA.5 subvariants को मार्च में विश्व स्वास्थ्य संगठन की निगरानी सूची में जोड़ा गया था, और रोग रोकथाम और नियंत्रण के लिए यूरोपीय केंद्र ने उन्हें चिंता के रूप में मान्यता दी थी। सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, वे सभी अमेरिकी क्षेत्रों में पाए गए थे। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, नए उपचर ओमिक्रॉन के अधिक संक्रामक उपभेद हैं जो एक नई लहर शुरू करने के लिए पर्याप्त रूप से पिछले संक्रमणों से एंटीबॉडी से बचने में सक्षम हो सकते हैं।

ईरान ने अमेरिका पर कसा तंज,कहा अमेरिका अब पतन की राह पर

अमेरिका ने ठुकराया रूस का प्रस्ताव

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -