नक्सली चल रहे पुलिस को गुमराह करने के लिए नई चाल
नक्सली चल रहे पुलिस को गुमराह करने के लिए नई चाल
Share:

सुकमा: रायपुर के जंगलों में नक्सलियों की नई चाल सामने आई है। जिससे सभी हैरत में पड़ गए हैं। जान​कारी के अनुसार बता दें कि उन्होने पेड़ों के पीछे पुतले खड़े कर दिए और हाथों में लकड़ी की बंदूक थमा दी है। वहीं बता दें कि इन पुतलों के नीचे आइईडी लगा दिया ताकि फोर्स आए तो विस्फोट का शिकार बन जाए। नक्सलियों ने पुतलों का झांसा देकर एंबुश तो लगाया था लेकिन सीआरपीएफ जवानों के आगे उनकी चाल कामयाब नहीं हो पाई। इसके अलावा बस्तर आईजी विवेकानंद ने बताया है कि वे इस तरह का झांसा देते रहते हैं, हमारे जवानों के लिए यह कोई नई बात नहीं है।

मध्यप्रदेश चुनाव: वोट डालने में पिछड़े प्रदेश के शहर, 80% मतदान का लक्ष्य रहा दूर

यहां हम आपको बता दें कि एक दिन पहले ही नक्सलियों ने सेंट्रल कमेटी के महासचिव के पद पर बासव राजू की नियुक्ति का एलान किया है। वहीं बासव राजू अब तक नक्सलियों का सेकंड इन कमान था और मिलिट्री ऑपरेशन वही देखता था। इसके अलावा माना जा रहा है कि बासवराजू के चार्ज लेते ही नक्सली नई रणनीति लेकर सामने आए, हालांकि जवानों की मुस्तैदी के आगे उनकी योजना विफल हो गई।

तलाक की पहली सुनवाई के बाद फिर गायब हुए तेजप्रताप, यादव परिवार में मची खलबली

गौरतलब है कि गुरुवार के दिन फोर्स को तिमेलवाड़ा और चिंतागुफा के बीच जंगल में आइईडी लगे होने की सूचना मिली थी। वहीं सीआरपीएफ 150वीं बटालियन के जवान जब सर्चिंग करते हुए मौके पर पहुंचे तो देखा कि पेड़ों के पीछे बंदूक लेकर नक्सली खड़े हैं। दरअसल नक्सलियों ने पेड़ों के पीछे झाड़ियों में छुपाकर तीन पुतले खड़े किए थे और उनके हाथों में लकड़ी की बंदूक ऐसे थमाई थी जैसे वे फोर्स पर निशाना साध रहे हों। जवान गलती करते और पुतलों को नक्सली समझकर पोजिशन ले लेते तो उनके जाल में फंस जाते। हालांकि जवानों ने सूझबूझ से उनकी योजना विफल कर दी।


खबरें और भी 

देश में आएगी सोने-चांदी से बनी है विश्व की सबसे बड़ी श्रीमदभगवद् गीता, 800 किलो है वजन

किसी भी समस्या पर पीएम मोदी से बातचीत करने को तैयार हुए पाक पीएम

उत्तर प्रदेश में शराब के ठेके पर बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग, एक हेड कांस्टेबल घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -