राजमार्ग के यात्रियों के लिए आज जारी होगा नया मोबाइल ऐप
राजमार्ग के यात्रियों के लिए आज जारी होगा नया मोबाइल ऐप
Share:

नई दिल्ली : यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए केंद्र का परिवहन मंत्रालय आज 'सुखदयात्रा' मोबाइल एप्प लांच करेगा.यह एप्प राजमार्ग से जुड़ी वास्तविक समय जानकारी उपलब्ध करवाएगा. सड़क परिवहन औरराजमार्ग ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बता दें कि आज बुधवार को राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस मोबाइल एप्प के साथ टोल फ्री इमर्जेंसी नंबर 1033 को लांच करेंगे.सुखदयात्रा' मोबाइल एप्प को राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण ने राजमार्ग उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने के लिए किया है. इस एप्प के जरिए न केवल दुर्घटना की जानकारी दी जा सकेगी ,बल्कि राजमार्ग से जुडी समस्याओं की शिकायत भी की जा सकेगी.

यही नहीं इस एप्प से टोल प्लाजा पर वेटिंग की रियल टाइम जानकारी मिलने के साथ ही आसपास मौजूद हाइवे नेस्ट और अन्य सुविधाओं की जानकारी भी यहां मिलेगी. इस एप्प के उपयोग से फास्टैग टैग की भी खरीदी की जा सकती है.टोल फ्री नंबर 1033 की मदद से राजमार्ग पर सफर करने वाले लोग किसी आपात स्थिति में मदद भी मांग सकते हैं.संकट के समय मदद जल्द से जल्द मिले इसके लिए कई एम्बुलेंस और टो सर्विस को भी इससे जोड़ा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मदद भेजी जा सके. इस एप्प के शुरू हो जाने के बाद राजमार्ग के यात्रियों को प्राथमिकता के आधार पर कई सुविधाएं मिलने लगेंगी 

यह भी देखें

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर नितिन गडकरी का खुलासा

पंजाब मे बादल परिवार के ट्रांसपोर्ट व्यापार से 'आप 'को एतराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -