जापान के नए प्रधानमंत्री किशिदा ने पहले नीतिगत भाषण में नए आर्थिक दृष्टिकोण का किया आह्वान
जापान के नए प्रधानमंत्री किशिदा ने पहले नीतिगत भाषण में नए आर्थिक दृष्टिकोण का किया आह्वान
Share:

टोक्यो: जापान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने शुक्रवार को अपना पहला नीतिगत भाषण दिया, जिसमें उन्होंने अपने "पूंजीवाद के नए रूप" के साथ देश के लिए आर्थिक विकास तक पहुंचने और एक मजबूत मध्यम वर्ग के निर्माण के लिए उस सफलता के फलों को पुनर्वितरित करने का संकल्प लिया। .

आर्थिक नीतियों पर किशिदा ने कहा कि उनकी सरकार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों में निवेश करेगी और प्रौद्योगिकी के रिसाव को रोकने के लिए कानून बनाएगी। उन्होंने कहा, "केवल जब हम विकास के फल को ठीक से वितरित करते हैं, तो हम और अधिक विकास का एहसास कर पाएंगे," किशिदा ने कहा, नवउदारवादी नीतियों ने "अमीरों और वंचितों के बीच गहरी दरार" पैदा की थी। किशिदा ने वेतन बढ़ाने वाली कंपनियों के लिए कर प्रोत्साहन लागू करने का भी वादा किया।

इस बीच, प्रधान मंत्री ने भारी मौद्रिक सहजता और राजकोषीय खर्च के माध्यम से अपस्फीति को दूर करने का वादा किया। यह विचार "एबेनॉमिक्स" से मेल खाता था, जिसे पूर्व प्रीमियर शिंजो आबे और योशीहिदे सुगा ने अपनाया था। कोरोना वायरस महामारी के संबंध में, किशिदा ने बूस्टर शॉट्स और चिकित्सा उपचार के लिए पूरी तरह से तैयार होने का वचन दिया, और उन्होंने सरकार के लिए आंदोलन पर प्रतिबंध लगाना और भविष्य में संक्रमण की लहरों के होने पर चिकित्सा संसाधनों को सुरक्षित करना आसान बनाने के लिए कानून भी कहा। संकट प्रबंधन को हमेशा सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहना है।''

अरविंद केजरीवाल ने 2019 विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय वायुसेना के कर्मियों के परिवार से की मुलाकात

UK ने भारतीय यात्रियों के लिए बदले नियम, अब भारत भी ब्रिटिश मुसाफिरों को देगा राहत

छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म, इलाज के दौरान गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -