ऐपल लाएगा बिना चार्जिंग पोर्ट वाले iPhones, ऐसे होंगे चार्ज
ऐपल लाएगा बिना चार्जिंग पोर्ट वाले iPhones, ऐसे होंगे चार्ज
Share:

वर्ष 2021 में लॉन्च होने वाले एपल बड़े बदलाव के साथ आने वाले हैं। अभी तक 2021 में लॉन्च होने वाले आईफोन की डिजाइन और साइज को लेकर ही रिपोर्ट्स सामने आ रही थी परन्तु अब एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि नए आईफोन में चार्जिंग पोर्ट नहीं मिलेगा। इसकी जानकारी एपल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ (Ming-Chi Kuo) ने दी है।
 
मिंग का एक लेख 9to5Mac में प्रकाशित हुआ है जिसमें कहा गया है कि 2021 में लॉन्च होने वाले आईफोन में लाइटेनिंग पोर्ट नहीं मिलेंगे। मिंग का कहना है कि लाइटेनिंग पोर्ट को यूएसबी टाइप-सी बदला नहीं गया है, बल्कि पूरी तरह से चार्जिंग पोर्ट को हटा दिया गया है। 


ऐसे में 2021 में लॉन्च होने वाले आईफोन में सिर्फ वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा और यदि सच में ऐसा होता है एपल द्वारा किसी प्रोडक्ट में यह सबसे बड़ा बदलाव होगा। आपको बता दें कि मिंग की रिपोर्ट आमतौर पर गलत नहीं होती है। 

जैसा कि 2021 में लॉन्च होने वाले आईफोन में चार्जिंग पोर्ट नहीं मिलेगा। ऐसे में डिजाइन को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। चार्जिंग पोर्ट नहीं मिलने के वजह डाटा ट्रांसफर भी वायरलेसली ही करना होगा। साथ ही इसका असर चार्जिंग केबल बनाने वाली कंपनियों पर भी पड़ेगा।

गौरतलब है कि एपल ने पहली बार आईफोन 5 सीरीज के साथ लाइटेनिंग पोर्ट को पेश किया था। इसके बाद हर साल एपल ने अपने आईफोन के साथ कई नए बदलाव किए। साल 2013 में जब आईओएस 7 का अपडेट आया तो आईफोन का इंटरफेस पूरी तरह से बदल गया था।

सैमसंग ने लॉन्च किया द वॉल की नई सीरीज, मिलेगी 292 इंच तक की स्क्रीन

Garmin ने लॉन्च किया शानदार फीचर्स वाली स्मार्टवॉच, मिलेगी एमोलेड डिस्प्ले

OnePlus 6th Anniversary: इस लेटेस्ट स्मार्टफोन पर उठाए Rs 6,000 तक के डिस्काउंट का फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -