नए एयरफोर्स चीफ ने पद संभालने के बाद पाक और चीन को दी कड़ी चेतावनी, कहा...
नए एयरफोर्स चीफ ने पद संभालने के बाद पाक और चीन को दी कड़ी चेतावनी, कहा...
Share:

नई दिल्लीः एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कल यानि सोमवार को देश के 26वें एयरफोर्स प्रमुख के तौर पर पद संभाला है। पद संभालने के बाद उन्होंने पाकिस्तान और चीन को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, राफेल बेहद क्षमतावान जंगी विमान है। ये हमारी सैन्य क्षमता के लिए बड़ा निर्णायक बदलाव लाने वाला साबित होगा। नए वायुसेना प्रमुख ने कहा, हम राफेल को सुखोई-30 और दूसरे जंगी बेड़ों के साथ उपयोग करेंगे। हम ऐसा कर चुके हैं। इससे हमारी क्षमता में बड़ा इजाफा होगा।

राफेल के चलते भारत, चीन और पाकिस्तान के जंगी बेड़ों पर भारी पडे़गा। इससे पहले बीएस धनोआ के हाथों में वायुसेना की कमान थी, जो वायुसेना में 41 साल की सेवा देने के बाद रिटायर हुए हैं। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान द्वारा लगातार परमाणु युद्ध धमकी दिए जाने पर उन्होंने कहा, परमाणु मामलों पर यह उनकी समझ है। इस मामले में हमारी अपनी समझ और विश्लेषण है और हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।

एयर मार्शल भदौरिया भी धनोआ की तरह ही 30 सितंबर को रिटायर होने वाले थे, मगर वायुसेना प्रमुख बनने के बाद माना जा रहा है कि वह अगले दो साल तक इस पद पर रहेंगे। एयरफोर्स चीफ भदौरिया से जब पूछा गया कि क्या भारत आज बालाकोट जैसी एयर स्ट्राइक के लिए फिर से तैयार है? इस पर उन्होंने कहा, ‘हम तब भी तैयार थे, आज भी तैयार हैं और कल भी तैयार रहेंगे।’ भदौरिया ने कहा कि पाकिस्तान फिर से बालाकोट में आतंकी शिविरों को तैयार कर रहा है। हम इससे अवगत हैं और आवश्यकता पड़ने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

नीति आयोग ने जारी किया शिक्षा गुणवत्ता सूचकांक की सूची, जाने राज्यों की रैंकिंग

हनी ट्रैप मामलाः सीएम कमलनाथ ने डीजीपी को किया तलब

ठेकेदार की हत्या को लेकर प्रियंका का वार, कहा- नाकाम है भाजपा सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -