2021 में हुंडई करेगा इस शानदार कार के मॉडल का ग्लोबल प्रेमियर
2021 में हुंडई करेगा इस शानदार कार के मॉडल का ग्लोबल प्रेमियर
Share:

हुंडई मोटर्स ने अपनी नई SUV 2021 Tucson का 14 सितंबर को ग्लोबल प्रीमियर करने वाली है। Hyundai ने नई एसयूवी की एक तस्वीर शेयर की है। नई एसयूवी अपडेटेड फीचर्स और नए डिजाइन के साथ पेश की जाने वाली है। इस वजह से मौजूदा जेनरेशन Hyundai Tucson का लुक आउटडेटेड नज़र आएगा। इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर 14 सितंबर को लॉस एंजिलिस में हुआऔर 15 सितंबर को सोल किया जाने वाला है। 

लुक और डिजाइन: न्यू 2021 Hyundai Tucson को नेक्स्ट लेवल डिजाइनिंग के साथ पेश कर रहे है। जो लुक और डिजाइन के केस में अन्य SUV से बहुत बेहतर नज़र आ रही है। टीजर तस्वीरों से पता चलता है कि नई Hyundai Tucson की DRL सीधे ग्रिल के ट्रेपजोइडल एलीमेंट्स के साथ इंटीग्रेटेड होने वाली है। इस कार में नए टेल लैंप्स दिए गए हैं और ये टॉप पर हॉरिजोंटल LED लाइट बार के जरिए जोड़ा गया है। Hyundai का लोगो रियर विंडस्क्रीन के बेस पर है और रियर वाइपर रूफ माउंटेड स्पॉइलर के अंदर दिया जा रहा है। नई Tucson SUV को ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश कर सकते है। इस कार में 19 इंच के अलॉय व्हील्स मिलने वाले है। 

इंटीरियर: नई Tucson के सिर्फ एक्सटीरियर में ही परिवर्तन देखने को नहीं मिल रहा है। बल्कि इस SUV के इंटीरियर में कई बड़े बदलाव नज़र आ रहे है। नई Tucson के केबिन में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक चौड़ा फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाने वाला है। नई Tucson में पारंपरिक बटन की बजाय टच सेंसिटिव टेक्नोलॉजीभी ऐड की गए है। 

भारत में लॉन्चिंग: इंडियन बाजार में 2021 हुंडई टक्सन का मुकाबला हौंडा CR-V और जीप कंपास जैसी एसयूवी से होगा। भारत में 2021 हुंडई टक्सन अगले साल तक लॉन्च की जा सकती है। अगर कीमत की बात करें तो नई 2021 टक्सन की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी। हालांकि इसकी सूचना अभी सामने नहीं आई है कि इसकी कीमत कितनी हो सकती है। मौजूदा मॉडल टक्सन की एक्स-शोरूम का मूल्य 22.3 लाख रुपये से 25.6 लाख रुपये के मध्य है। 

नेक्सॉन की ये कार फुल चार्जिंग में दौड़ेगी 312 किलोमीटर

भारत के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 2,999 रुपये में कर सकते है बुक, जाने फीचर्स

नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर Ather 450X स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा इतना किमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -