एनसीआर में नए घरों की लांचिंग में इजाफा
एनसीआर में नए घरों की लांचिंग में इजाफा
Share:

नई दिल्ली : नए साल की पहली तिमाही जनवरी से मार्च के बीच दिल्ली एनसीआर में नए घरों की लांचिंग बढ़ी है. जो 62 फीसदी तक पहुँच गई. प्रापर्टी कन्सल्टेंट कुशमैन एंड वेकफील्ड के अनुसार कमजोर डिमांड के बावजूद साल की पहली तिमाही में जनवरी से मार्च के बीच नए घरों की लांचिंग 62 फीसदी बढकर 4600 यूनिट्स पहुँच गई. नई यूनिट्स में 40 फीसदी से ज्यादा अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में है.

गौरतलब है कि गत दो वर्षों में अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट यानी 40 लाख रु. से कम के घर में औसत टिकट दर 10 फीसदी कम हुआ है.डेवलपर्स भी बेसिक सेलिंग प्राइज घटा रहे हैं और लांच रेट में भी कटौती कर रहे हैं.पिछले साल के पहले तीन महीनों में 2800 नई यूनिट्स लांच की गई थी.

डेवलपर्स का फोकस इन दिनों अफोर्डेबल सेगमेंट पर है.लांच हुई नई यूनिट्स में 41 फीसदी यानी 1855 इकाई ग्राहक की क्रय क्षमता में है.डेवलपर्स यूनिट साइज और एवरेज प्राइज में कटौती कर रहे हैं. 2014 की पहली तिमाही की तुलना में इस कैलेंडर इयर की पहली तिमाही में लांच प्राइज 2 फीसदी घटकर 3190 रु. प्रति वर्ग फीट रह गया, वहीँ यूनिट्स का एवरेज साइज 8 फीसदी घटकर 1030 प्रति वर्ग फीट पर आ गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -