बहरीन राजकुमार के नेतृत्व वाली टीम ने माउंट एवरेस्ट पर की चढ़ाई की, बनी पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम
बहरीन राजकुमार के नेतृत्व वाली टीम ने माउंट एवरेस्ट पर की चढ़ाई की, बनी पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम
Share:

प्रिंस मोहम्मद हमद मोहम्मद अल खलीफा के नेतृत्व में एक सोलह सदस्यीय बहरीन रॉयल गार्ड टीम मंगलवार को माउंट एवरेस्ट की नई ऊंचाई को जीतने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय टीम बन गई। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बहरीन रॉयल गार्ड टीम मंगलवार सुबह-सुबह माउंट एवरेस्ट की चोटी पर सफलतापूर्वक पहुंच गई। 

नेपाल के पर्यटन विभाग के निदेशक मीरा आचार्य ने एक बयान में कहा, "हमें सूचित किया गया है कि बहरीन शाही परिवार के सदस्य के साथ एक अभियान दल मंगलवार सुबह 5.30 बजे से सुबह 6.40 बजे तक माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंच गया है।" सेवन समिट ट्रेक्स ने यह भी नोट किया कि लगभग चार दर्जन अन्य पर्वतारोहियों ने माउंट को छोटा किया। मंगलवार सुबह भी एवरेस्ट फतह किया। बहरीन अभियान दल एवरेस्ट का प्रयास करने से पहले, समूह माउंट पर चढ़ गया। मानसलू (8,163 मी) और माउंट है। 

नेपाल और चीन ने पिछले साल दिसंबर में संयुक्त रूप से घोषणा की थी कि दुनिया की सबसे ऊंची चोटी की संशोधित ऊंचाई 8,848.86 मीटर है, जो 1954 में भारत द्वारा किए गए पिछले माप से 86 सेंटीमीटर अधिक थी। नेपाल सरकार ने पहाड़ की सही ऊंचाई मापने का फैसला किया इस बहस के बीच कि 2015 के विनाशकारी भूकंप सहित विभिन्न कारणों से इसमें बदलाव हो सकता है। बहरीन टीम 15 मार्च को काठमांडू में अपना एवरेस्ट अभियान शुरू करने के लिए पहुंची।

कोरोना संक्रमण के बीच ब्रिटेन के लोगों को सरकार ने दी ये राहत

ईरान में 13वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

रूस ने तेल पाइपलाइन पर रैंसमवेयर हमले के अमेरिकी आरोप को किया खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -