नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संभाला कार्यभार
नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संभाला कार्यभार
Share:

नई दिल्ली: गुजरात से राज्यसभा सांसद मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को डॉक्टर हर्षवर्धन की जगह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने से पहले उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय स्थित अपने कार्यालय में पूजा-अर्चना की। मंडाविया को रसायन और उर्वरक मंत्रालय का प्रभार भी दिया गया है। वह एक महत्वपूर्ण समय में देश की कोविड की लड़ाई को संभालते हैं, जब सरकार टीकाकरण को तेज करके संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने की रणनीति पर काम कर रही है। 

वही इससे पहले, उन्होंने बंदरगाहों, शिपिंग और जलमार्गों के लिए राज्य मंत्री (एमओएस) और रसायन और उर्वरक के लिए एमओएस के रूप में कार्य किया। दो बार के सांसद ने पर्यावरण, वन और जलवायु मंत्रालय और कपड़ा मंत्रालय के लिए सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है। 

मंडाविया राज्य द्वारा संचालित गुजरात एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष भी थे। मई 2019 में प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में लौटने के बाद पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार में बुधवार को 43 नेताओं ने शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह, जो कोरोना प्रोटोकॉल के बीच राष्ट्रपति भवन में हुआ, संसद के मानसून सत्र से कुछ दिन पहले आया था।

बीमारी ने बुरा किया नसीरुद्दीन शाह का हाल, सामने आई ये तस्वीरें

दिलीप कुमार के बाद बॉलीवुड से एक और नगीना हुआ रुखसत

'बिक चुके महाराज अब एयर इंडिया को बेच देंगे...' ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -