टीवी से लेकर बॉलीवुड तक के लिए FWICE ने जारी की नयी गाइडलाइंस

Apr 09 2021 11:11 AM
टीवी से लेकर बॉलीवुड तक के लिए FWICE ने जारी की नयी गाइडलाइंस

कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना की नई लहर से बॉलीवुड भी परेशान चल रहा है। अब तक कई बड़े-बड़े स्टार्स कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं मुंबई में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के चलते बड़े पैमाने पर फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग प्रभावित हो रही हैं। अब इन सभी के बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इंडस्ट्री के तमाम निर्माता और निर्देशकों से जुड़े संगठनों के साथ एक बैठक कर शूटिंग के वक्त तमाम सावधानियां बरतने के लिए कहा था। इसी बीच अब इंडस्ट्री को लेकर नये कदम उठाये जाने वाले हैं। जी दरअसल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने ए एम्प्लॉइज (FWICE) ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स व वेब शोज़ की शूटिंग को लेकर नये गाइडलाइंस जारी कर दी है और आज हम आपको उन्ही गाइडलाइंस को बताने जा रहे हैं।

नयी गाइडलाइंस-

- भीड़ वाले सीन्स और बड़ी संख्या में डांस वाले गानों की शूटिंग नहीं होगी।

- शूटिंग के सेट्स पर, प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़े तमाम दफ्तरों में लोगों को लगातार मास्क पहनना होगा।

- सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़ी जगहों पर गाइडलाइंस का पालन‌ किया जाए। इसके लिए एक मॉनिटरिंग टीम गठित है।

- दिशा-निर्देशों का उल्लंघन‌ करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

FWICE बी। एन। तिवारी‌ ने‌ एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, "कोरोना‌ के चलते इंडस्ट्री की ओर से पहले ही तमाम तरह के‌ कदम उठाये गये हैं। मगर राज्य सरकार से हुई बातचीत के मद्देनजर हमने ये अतिरिक्त कदम उठाये हैं जो कोरोना के माहौल को देखते हुए बहुत ज़रूरी हैं।"

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि, "राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन का इंडस्ट्री ‌की‌ ओर से पालन किया जाएगा और इस दौरान किसी भी तरह की शूटिंग नहीं की‌ जाएगी। इस दौरान प्री और प्रोस्ट प्रोडक्शन‌ की गतिविधियों की भी इजाजत नहीं होगी।"

CAA और NRC के खिलाफ पढ़ा रहा था स्कूल, दर्ज हुआ केस

आज है शुक्र प्रदोष व्रत, जानिए कथा

सपना देखा कि परिवार को मार डालो, सनकी युवक ने मां-भाई को हथौड़े से पीटकर मार डाला