कल होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण, फिर से सीएम की कुर्सी संभालेंगे नीतीश कुमार
कल होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण, फिर से सीएम की कुर्सी संभालेंगे नीतीश कुमार
Share:

पटना: देश के राज्य बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर तस्वीर स्पष्ट हो गई है। मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार कल मतलब सोमवार को फिर से शपथ लेंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी सहित बिहार सरकार के केबिनेट के कई मेंबर्स भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

दरअसल, रविवार को ही बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर तस्वीर स्पष्ट होने की आशा थी तथा हुआ भी ऐसा ही। पटना में एक ओर जहां नीतीश कुमार को जेडीयू विधान मंडल का नेता सर्वसम्मति से चुना गया, तो वहीं दिल्ली से पटना पहुंचे राजनाथ सिंह ने पहले पार्टी के MLA के साथ बैठक की। तत्पश्चात, एनडीए के नेताओं के साथ भी उनकी बैठक हुई। पटना में एनडीए में सम्मलित सभी चार घटक दलों के नेताओं की बैठक सीएम के आवास पर हुई। 

वही इस बैठक में राजनाथ सिंह के अतिरिक्त हम प्रमुख तथा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी भी सम्मिलित हुए। विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार का नाम निर्धारित हुआ। इस मध्य यह जानकारी निकलकर सामने आई कि नीतीश कुमार कल मतलब सोमवार को ही बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण का समारोह दिन के 11 बजकर 30 मिनट से शाम के 3 बजकर 30 मिनट पर किसी भी समय हो सकता है। इसको लेकर पटना में तैयारियां भी आरम्भ कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री के रूप में सुशील कुमार मोदी के अतिरिक्त नीतीश सरकार के मंत्री रहे कई चेहरे इस बार फिर से मंत्री बनेंगे।

मुख्यमंत्री योगी करेंगे बाबा केदार के दर्शन, बदरीनाथ में भी करेंगे पूजा-अर्चना

फ्रांस में जारी है कोरोना की मार, दिन में सामने आए कोरोना के 30 हजार मामले

मोदी ही बनेंगे बिहार के उपमुख्यमंत्री, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -