भारत में जल्द ही लॉन्च की जाएगी इन कारों की नई जनरेशन
भारत में जल्द ही लॉन्च की जाएगी इन कारों की नई जनरेशन
Share:

देश की टॉप कार निर्माता कंपनियां मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स इंडिया में कई नई कारें लाने की योजना पर काम कर रही हैं, जिसमें कई EV मॉडल्स भी शामिल हैं. साथ ही ये कंपनियां मिड-लाइफ अपडेट और न्यू जेनरेशन अपडेट के अपने मौजूदा लाइनअप को भी अपडेट करने वाले है. आज हम इन कंपनियों के आने वाली कुछ प्रमुख न्यू जेनरेशन कारों के बारे में बात करने जा रहे है.  

मारूति सुजुकी स्विफ्ट और डिजायर: नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट और डिज़ायर 2024 के शुरूआती माह में मार्केट में आ सकती है. इन दोनों कारों में टोयोटा के मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ एक नए 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को के लिए मिलने वाला है. यह सेटअप 35-40 किमी/लीटर का ARAI-प्रमाणित माइलेज देने में सक्षम होने वाली है. जिससे ये दोनों कारें देश की सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट कारें बन सकती है. अपने नियमित पेट्रोल मॉडल्स की तुलना में, इन कारों के मजबूत हाइब्रिड वर्जन का मूल्य निश्चित रूप से अधिक होगी. जबकि दोनों मॉडल सीएनजी के विकल्प के साथ भी उपलब्ध होने वाले है.

हुंडई वरना:  नई पीढ़ी की Hyundai Verna अप्रैल 2023 तक लॉन्च की जाने वाली है. इसमें प्रमुख फीचर अपग्रेड के तौर पर ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलेगा, जिसमें लेन कीप असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन मॉनिटरिंग, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप वार्निंग और रियर क्रॉस ट्रैफिक हेल्प जैसे फीचर्स शामिल होने वाली है. इस सेडान का नया मॉडल मौजूदा मॉडल से बड़ा और अधिक स्पेस वाला होगा.  इसके एक्सटीरियर में भी कुछ ध्यान आकर्षित करने बदलाव भी किए जाने वाली है. 2023 Hyundai Verna को पॉवर देने के लिए मौजूदा 1.5L पेट्रोल, 1.5L डीजल और 1.4L पेट्रोल इंजन ही दिया जा रहा है. 

भारत में लॉन्च हुई नई Lamborghini Sterrato कार

HERO मोटरकॉर्प ने जारी की अब तक की सबसे हाई सेल बाइक की लिस्ट

चेहरे से लेकर पैर तक में होती है डेड स्किन, हटाने के लिए अपनाए ये घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -